वीडियो: जन्माष्टमी पर गोपाल की भक्ति में सराबोर रहा जिला, गौशाला में आयोजित हुआ भव्य कार्यक्रम ..

कहा कि, गौशाला के कायाकल्प की पहल शुरू किया चुकी है. सबसे पहले कीचड़ आदि को दूर करने के लिए सोलिंग वगैरह कराया गया है. गौशाला से लोगों के जुड़ाव को लेकर पहली बार इस तरह के भव्य कार्यक्रम का आयोजन गौशाला समिति के द्वारा किया गया है. उन्होंने कहा कि गौशाला के विकास के लिए आगे भी कई तरह के कार्य किए जाएंगे.

- सोशल डिस्टेंसिंग व लॉक डाउन का अनुपालन करते हुए लोगों ने की भगवान वासुदेव की पूजा- अर्चना
- गौशाला में पहली बार आयोजित भव्य कार्यक्रम में उत्साहित दिखे श्रद्धालु

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जन्माष्टमी के अवसर पर जिले में भगवान वासुदेव के सभी भक्तों ने हर्षोल्लास के साथ उनकी पूजा-अर्चना की लॉक डाउन की अवधि में उपासकों ने व्रत रखते हुए अपने घरों में ही भगवान की पूजा-अर्चना कर विश्व कल्याण की कामना की.

बक्सर के आदर्श गौशाला में भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना की व्यवस्था की गई भगवान श्रीकृष्ण-राधिका की प्रतिमा  स्थापित की गई थी. जहां पहुंचे गो भक्तों ने भक्ति भाव से गोपाल की पूजा की. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा गया. इस दौरान गौशाला को बेहद खूबसूरत ढंग से सजाया गया था. रंग-बिरंगी लाइटों से एक आकर्षक माहौल प्रस्तुत हो रहा था. वहीं, डीजे पर बज रहे भगवान श्रीकृष्ण के भजन एक अलग ही माहौल बना रहे थे. मौके पर गौशाला समिति के अध्यक्ष सह अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. इस दौरान भगवान श्रीकृष्ण की श्रद्धा पूर्वक आरती की गई तथा गौमाता को तिलक लगाकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया गया तत्पश्चात सभी के बीच प्रसाद का वितरण हुआ. 

मौके पर मुख्य अतिथि ने कहा कि गौशाला समिति के द्वारा बहुत ही बेहतर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. गौशाला के विकास के लिए भी उनके द्वारा ऐसे ही प्रयास किए जाने की जरूरत है. मौके पर गौशाला समिति के उपाध्यक्ष सौरभ चौबे ने कहा कि, गौशाला के कायाकल्प की पहल शुरू किया चुकी है. सबसे पहले कीचड़ आदि को दूर करने के लिए सोलिंग वगैरह कराया गया है. गौशाला से लोगों के जुड़ाव को लेकर पहली बार इस तरह के भव्य कार्यक्रम का आयोजन गौशाला समिति के द्वारा किया गया है. उन्होंने कहा कि गौशाला के विकास के लिए आगे भी कई तरह के कार्य किए जाएंगे.

सदस्य सत्यदेव प्रसाद ने कहा कि इतने बेहतर आयोजन के लिए आयोजक बधाई के पात्र हैं उन्होंने कहा कि जल्द ही गौशाला के विकास के लिए कई तरह के कार्य किए जाएंगे गौशाला के आधे बचे परिसर को भी जल्द ही साफ-सुथरा तथा कीचड़ से मुक्त बनाने की पहल की जाएगी. 

गौशाला कटरे में दुकान चलाने वाले अनुराग पांडेय बताते हैं कि गौशाला समिति के द्वारा किया गया. यह आयोजन वाकई एक नई शुरुआत है. उसके लिए समिति के लोग बधाई के पात्र हैं. उन्होंने गौशाला से जुड़े सभी लोगों को गौशाला के विकास तथा गौ सेवा में अपना अमूल्य योगदान देने की बात कही.

उधर, गोपालक के रूप में कार्य कर रहे लोहा सिंह ने बताया कि, काफी समय के बाद इस तरह का भव्य कार्यक्रम गौशाला में आयोजित किया गया है उन्होंने कहा कि नई कमेटी के द्वारा गौवंश के लिए किए जा रहे कार्यों से वे काफी संतुष्ट हैं.  

मौके पर गौशाला समिति के सचिव अनिल मानसिंहका समिति के सभी सदस्य तथा संरक्षक मंडल में शामिल रोहतास गोयल पंकज मानसिंहका, अजय मानसिंहका, सीडब्ल्यूसी के मेंबर डॉ. शशांक शेखर रेड क्रॉस के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी, आर्ट ऑफ लिविंग के दीपक पांडेय, रेड क्रॉस के राज्य कोषाध्यक्ष दिनेश जायसवाल, ग्रामीण बैंक के प्रबंधक धनंजय सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे.
वीडियो:














Post a Comment

0 Comments