डुमराँव के शहीदों को दिया जाएगा गार्ड ऑफ ऑनर ..

बताया कि राजकीय समारोह का आयोजन सुबह 8 बजे आंरभ होगा. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी एवं आरक्षी अधीक्षक मौजूद रहेगें. कोरोना संक्रमण काल के मददेनजर राजकीय समारोह सादगी के साथ मनाया जाएगा. 

-16 अगस्त शहीद दिवस के मौके पर आयोजित राजकीय समारोह में सुबह 8:00 बजे शिरकत करेगें डीएम एवं एसपी, जिला प्रभारी मंत्री का कार्यक्रम रद्द
- सन् 42 के अमर शहीदो को इसी वर्ष से हर वर्ष गार्ड आफ ऑनर दिए जाने की है तैयारी

बक्सर टॉप न्यूज़, डुमराँव: "शहीदो की चिताओ पर लगेगें हर बरस मेले .. वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशा होगा .." सन् 42 के अमर शहीदों की स्मृति में 16 अगस्त को आयोजित होने वाले राजकीय समारोह में कोरोना संक्रमण काल होने की वजह से जिला प्रभारी मंत्री शिरकत नहीं करेगें. इस साल शहीद दिवस के मौके पर राजकीय समारोह के दरम्यान जिलाधिकारी अमन समीर एवं जिला पुलिस कप्तान उपेंद्र नाथ वर्मा की मौजूदगी में अमर शहीदों की प्रतिमा समक्ष गार्ड ऑफ ऑनर दिए जाने की तैयारी है. बताया जा रहा है कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब शहीदों को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जा रहा है. लेकिन, खुशी की बात यह है कि अब हर साल शहीदों को यह सम्मान दिया जाएगा. 
कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करते डीएम-एसपी व अन्य

अनुमंडलाधिकारी हरेन्द्र राम एवं ओएसडी सह भूमि विकास उप समाहर्ता देवेन्द्र प्रताप शाही के पहल पर जिला पुलिस व प्रशासन ने शहीदों के सम्मान में गार्ड आफ ऑनर दिए जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है. काफी दिनों के बाद स्थानीय नागरिकों की मांग पर गार्ड आफ ऑनर दिए जाने की स्वीकृति व व्यवस्था पुलिस व प्रशासन द्वारा किए जाने पर नागरिकों के बीच प्रसन्नता है. शहीद स्मारक समिति के संयोजक संजय चंद्रवंशीय पत्रकार अरूण कुमार विक्रांतए, अशोक कुमार, अमरनाथ केशरी, अनिल कुमार ओझा, अजय सिंह, मनोज कुमार मिश्रा, अमित कुमार उर्फ मन्नू, फोटोग्राफर सुजीत कुमार, रविशंकर श्रीवास्तव एवं अमित ओझा ने गार्ड आफ आॅनर की स्वीकृति प्रदान किए जाने पर प्रशासन के प्रति साधुवाद व्यक्त किया है. 

इस आशय की पुष्टि करते हुए अनुमंडलाधिकारी हरेन्द्र राम ने बताया कि राजकीय समारोह का आयोजन सुबह 8 बजे आंरभ होगा. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी एवं आरक्षी अधीक्षक मौजूद रहेगें. कोरोना संक्रमण काल के मददेनजर राजकीय समारोह सादगी के साथ मनाया जाएगा. समारोह के दरम्यान अमर शहीदों के सम्मान में गार्ड आफ ऑनर दिया जाएगा.

- डुमराँव से अरुण विक्रांत की रिपोर्ट



















Post a Comment

0 Comments