यूपीएससी की परीक्षा में सफल प्रीति ने बताया सफलता का मंत्र ..

बेटी की सफलता पर खुशी से गदगद कुंज बिहारी प्रसाद ने बताया कि इस सफलता के लिए प्रीति काफी लग्न और निष्ठा से पढ़ाई करती थी. बचपन से ही वह काफी मेधावी थी. पिता ने प्रीति के पढ़ाई से कभी समझौता नहीं किया तथा हमेशा बेहतर संस्थान में उसे पढ़ने का मौका दिया. प्रीति ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया.
 
- नया भोजपुर के रहने वाले कुंज बिहारी प्रसाद के पुत्री ने पाया 261 वां रैंक
- तीसरे प्रयास में हाथ लगी शानदार सफलता

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : यूपीएससी परीक्षा परिणाम में डुमरांव की बेटी ने सफलता का परचम लहराकर क्षेत्र को गौरवान्वित किया है. पुराना भोजपुर निवासी कुंज बिहारी प्रसाद की बेटी प्रीति कुमारी ने  यूपीएससी की परीक्षा में 261वां रैंक लाकर यह सफलता हासिल की है.

दिल्ली सेंट्रल स्कूल से प्रारंभिक शिक्षा हासिल करने के बाद प्रीति ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बी.टेक तथा एमबीए की है. फिलहाल प्रीति प्राइवेट जॉब में अच्छे मुकाम पर थी, लेकिन उनका ख्वाब यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल करना था. इससे पहले प्रीति दो बार इस परीक्षा में भाग ली थी. लेकिन, तीसरे प्रयास में प्रीति को सफलता हाथ लगी. प्रीति के पिता कुंज बिहारी प्रसाद सीमा सुरक्षा बल में सहायक समादेष्टा हैं तथा वर्तमान में उनकी पोस्टिग पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में है. बेटी की सफलता पर खुशी से गदगद कुंज बिहारी प्रसाद ने बताया कि इस सफलता के लिए प्रीति काफी लग्न और निष्ठा से पढ़ाई करती थी. बचपन से ही वह काफी मेधावी थी. पिता ने प्रीति के पढ़ाई से कभी समझौता नहीं किया तथा हमेशा बेहतर संस्थान में उसे पढ़ने का मौका दिया. प्रीति ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया. उसने कहा कि सफलता के लिए निरंतर प्रश्न करना आवश्यक है असफलता से घबराना नहीं चाहिए. कई बार ऐसा होता है कि असफलता के ठीक बाद सफलता आपका इंतजार कर रही होती है और आप हार मान कर वापस हो जाते हैं. ऐसा कभी नहीं करना चाहिए. हर असफलता से सीख लेते हुए सफलता के लिए प्रयास करते रहना चाहिए.













Post a Comment

0 Comments