वीडियो: राम मंदिर शिलान्यास के बाद लोगों में उत्साह, पूजा-अर्चन कर घर घर जले आस्था के दीप ..

लोगों ने कहा कि आज विश्व भर के अंदर निवास करने वाले करोड़ों हिन्दुओं के इच्छा की पूर्ति हुई है. वहीं, बक्सर की धरती से श्री राम का गहरा रिश्ता रहा है. इस मौके पर शाम में घर-घर दीप जलाए गए. 

- शिलान्यास की पूजा शुरु होते ही सूनी हो गई सड़कें
- लोगों ने मनाई दीपावली, मंदिरों में हुई पूजा अर्चना, घर-घर जले दिये


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास पश्चात जिले में लोगों का भी उत्साह देखते बन रहा है. पूरे देश के साथ बक्सर के लोगों में भी श्रीराम भक्ति की भावनाएं आसमान को छू रही हैं. इसके पूर्व बुधवार पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे के बाद टेलिविजन पर शिलान्यास का सीधा प्रसारण शुरू होते ही सड़कें खाली हो गईं और लोग घरों में टीवी के सामने चिपक गए थे. 

कई लोगों घरों में परिवार के साथ टीवी के सामने पीला वस्त्र धारण कर बैठे हुए थे और मंगल गीत गा रहे थे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शिलान्यास के लिए पूजा पर बैठते ही कई लोग अपने घरों में टीवी के सामने हाथ जोड़ बैठ गए और ऐतिहासिक क्षण का इंतजार करने लगे. जैसे ही शिलान्यास की पूजा संपन्न हुई, लोग घरों की छतों और गलियों पर उतर पटाखे जलाने लगे. ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो दीपावली मनाई जा रही है. 

लोगों ने कहा कि आज विश्व भर के अंदर निवास करने वाले करोड़ों हिन्दुओं के इच्छा की पूर्ति हुई है. वहीं, बक्सर की धरती से श्री राम का गहरा रिश्ता रहा है. इस मौके पर शाम में घर-घर दीप जलाए गए. रामेश्वर नाथ मंदिर, रामरेखा घाट तथा अन्य मंदिरों में भी दीप जलाकर भगवान को याद किया गया. जिले भर में एक अलौकिक नजारा देखने को मिला.
वीडियो:














Post a Comment

0 Comments