मोहर्रम में घरों से ही फातिहा पढ़ेंगे इबादतगार, नहीं निकलेगा ताज़िया ज़ूलूस ..

ताजिया का निर्माण नहीं होगा तथा यह भी निर्धारित किया गया कि सामूहिक रूप से ताजिया जुलूस का कार्यक्रम नहीं होगा. लोग व्यक्तिगत रूप से अपने घरों पर ही फातिहा पढेंगे और सामूहिक रूप से कोई कार्यक्रम नहीं करेंगे.

 

- मोहर्रम को लेकर अनुमंडल शांति समिति की बैठक में दिए गए निर्देश
- सिया तथा सुन्नी वक्फ बोर्ड के निर्देशों पर भीबसभी करेंगे अमल
 
बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मुहर्रम पर्व को लेकर अनुमंडल कार्यालय में शांति समिति की एक बैठक अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में एसडीपीओ सतीश कुमार भी मौजूद रहे. इस दौरान इस बात पर सहमति बनी कि शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार ही कार्यक्रम किया जाएगा. ताजिया का निर्माण नहीं होगा तथा यह भी निर्धारित किया गया कि सामूहिक रूप से ताजिया जुलूस का कार्यक्रम नहीं होगा. लोग व्यक्तिगत रूप से अपने घरों पर ही फातिहा पढेंगे और सामूहिक रूप से कोई कार्यक्रम नहीं करेंगे.

मौके पर एसडीपीओ सतीश कुमार ने कहा कि त्यौहार के दौरान आपसी सामंजस्य बनाए रखने की जरूरत है. वहीं, किसी प्रकार की आपात स्थिति में पुलिस  मदद को हमेशा तत्पर रहेगी. शांति समिति की बैठक में दुकानों को खोलने के समय को लेकर भी चर्चा की गई और इस पर विचार विमर्श किया गया. सब्जी तथा मांस, मीट, मछली, अंडा आदि की दुकानें सुबह 6 बजे से 10 बजे तक खोली जाएं.

इस दौरान रेडक्रॉस के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी, समाजसेवी सतीश चंद्र त्रिपाठी, रेड ₹क्रॉस के आपदा प्रबंधक हनुमान प्रसाद अग्रवाल, नगर परिषद के सिटी मैनेजर असगर अली, डॉ. निसार अहमद, हामिद रजा, नेयाज अहमद, नियामतुल्लाह फरीदी तथा मुहर्रम समिति के विभिन्न अखाड़ों के संचालक मौजूद रहे.














Post a Comment

0 Comments