वीडियो: रेलवे निजीकरण का विरोध शुरु, विधायक समेत तमाम नेता पहुँचे, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ रेलवे स्टेशन ..

यह पूछे जाने पर कि महामारी के इस दौर में प्रदर्शन कहां तक जायज है उन्होंने कहा की दौर कोई भी हो लोकतांत्रिक देश में अपनी आवाज उठाने पर रोक नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि महामारी के नाम पर लोगों को डरा कर घरों में कैद करने की साजिश की जा रही है.

 

- विधायक समेत तमाम नेताओं ने कहा, ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह कार्य कर रही देश की सरकार
- रेलवे के निजीकरण के विरोध में शामिल हुए विधायक, छात्र-नौजवान तथा समाजसेवी
- पुलिस छावनी में तब्दील हुआ रेलवे स्टेशन, अधिकारियों ने कहा नहीं मिली है प्रदर्शन की अनुमति

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: रेलवे के निजीकरण के खिलाफ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक रेलवे स्टेशन पर रेल बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले सदर विधायक संजय कुमार तिवारी के साथ-साथ विभिन्न दलों तथा छात्र संगठनों के नेता बक्सर रेलवे स्टेशन परिसर में पहुंचे तथा जमकर सरकार विरोधी नारे लगाते हुए अपना प्रदर्शन शुरू कर दिया. मौके की नजाकत देखते हुए भारी संख्या में जीआरपी तथा आरपीएफ पुलिस बल धरना स्थल पर पहुंच गए हैं. जीआरपी थानाध्यक्ष अवधेश सिंह ने कहा कि, इस धरना प्रदर्शन की अनुमति नहीं है ऐसे में नेताओं से यहां से चले जाने को कहा जा रहा है.

इस दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि, देश की सरकार देश को बेचने पर आमदा है उन्होंने कहा कि देश की सरकार तमाम सरकारी उपक्रमों को एक-एक कर बेच रही है. ऐसे में अब रेलवे को बेचना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि यहां ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह  देश को गुलाम बनाने की साजिश है तथा यह जनहित में नहीं है. उन्होंने कहा कि देश की सरकार के जनविरोधी फैसलों के विरुद्ध आवाज़ उठाई जा रही है. यह पूछे जाने पर कि महामारी के इस दौर में प्रदर्शन कहां तक जायज है उन्होंने कहा की दौर कोई भी हो लोकतांत्रिक देश में अपनी आवाज उठाने पर रोक नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि महामारी के नाम पर लोगों को डरा कर घरों में कैद करने की साजिश की जा रही है.

रेल बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक डॉ. निसार अहमद ने कहा कि रेलवे का निजीकरण कहीं से भी उचित नहीं है. यह गरीब जनता को बंधक बनाने की नीति है. तथा इस अंग्रेज नीति के खिलाफ सभी यहां प्रदर्शन करने पहुंचे हैं. 

डुमराँव के पूर्व विधायक दाऊद अली ने कहा कि रेलवे पर लिखा होता है कि यह आपकी संपत्ति है ऐसे में हम सभी अपनी संपत्ति को बचाने के लिए यहां पहुंचे हुए हैं. देश के सरकार के जनविरोधी फैसले को कभी लागू नहीं होने दिया जाएगा तथा जरूरत पड़ी तो संघर्ष को और आगे बढ़ाया जाएगा.

मौके पर समाजवादी नेता मिथिलेश सिंह मौके पर बक्सर के पूर्व सांसद तेज नारायण सिंह डुमराव के पूर्व विधायक दाऊद अली, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलेश सिंह, साधना पांडेय, समाजसेवी गोविंद जायसवाल, किरण जायसवाल, शिल्पी देवी, लकी जायसवाल, अंकित सिंह समेत कई लोग मौजूद हैं.
वीडियो: 













Post a Comment

0 Comments