बसों के परिचालन से यात्रियों को राहत..

जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर जिले में बसों के परिचालन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग समेत बस के ड्राइवर से लेकर कंडक्टर एवं सफर करने वाले सभी यात्रियों को मास्क पहनना सुनिश्चित कराने के लिए मंगलवार को पहले ही दिन जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा संघन जांच अभियान चलाया गया. 

 

-  पहले ही दिन चलाया गया जांच अभियान
- संचालकों को प्रशासन ने दिए एहतियात बरतने के निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: अनलॉक तीन में राज्य सरकार के द्वारा यात्री बसों के परिचालन की छूट दे दी गई है. यात्री बसों के  परिचालन के लिए छूट मिलने के पश्चात बक्सर, डुमरांव, इटाढ़ी, धनसोई, चौसा, कोचस समेत विभिन्न इलाकों में यात्रा करने वाले यात्रियों को राहत हुई है. हालांकि, परिचालन के दौरान तमाम तरह के एहतियात बरते जाने की बात कही जा रही है. जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर जिले में बसों के परिचालन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग समेत बस के ड्राइवर से लेकर कंडक्टर एवं सफर करने वाले सभी यात्रियों को मास्क पहनना सुनिश्चित कराने के लिए मंगलवार को पहले ही दिन जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा संघन जांच अभियान चलाया गया. 

इस दौरान बसों के ड्राइवर, कंडक्टर एवं सभी यात्रियों को मास्क पहनने को लेकर निर्देश दिया गया. नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की हिदायत दी गई. इसके साथ ही वाहन को प्रतिदिन धुलवाने, साफ-सुथरा रखने एवं समय-समय पर हरेक ट्रिप के पश्चात सेनिटाइज कराना, ड्राइवर एवं कंडक्टर को साफ कपड़े एवं मास्क, ग्लब्स पहनने का निर्देश दिया गया.


निरीक्षण के दौरान वाहनों के अंदर एवं बाहर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के उपायों संबंधी पोस्टर व स्टिकर लगवाने के निर्देश दिया गया.  साथ ही यह भी कहा गया कि सभी यात्रियों के हाथों के सैनिटाइजेशन की व्यवस्था भी बस संचालकों के द्वारा की जाएगी. साथ ही साथ वाहनों के अंदर चढ़ने, उतरने के समय सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने को लेकर संबंधित बस चालक एवं कंडक्टर को निदेशित किया गया.













Post a Comment

0 Comments