पत्नी पर शक ने पति को बनाया हत्यारा, पुलिस के सामने कबूला जुर्म ..


उसकी गर्दन पर गंडासे से हमला कर काट दिया. वह बेसुध होकर वहीं पर गिर गई. वहशी पति उसके बाद भी नहीं माना और उसने तीन चार जगह और काट कर उसे हिला-डुला कर देखा और पूरी तरह आश्वस्त हुआ कि पत्नी को मौत के घाट उतार दिया है. 

पत्नी की हत्या के बाद हाथ में गड़ासा लेकर लोगों को धमकाता हत्यारा
 

- ब्रह्मपुर में सड़क पर ही पत्नी को मारने वाले पति ने बताई हत्या की वजह
- पत्नी के चरित्र पर था संदेह तो बन गया वहशी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  जिसके साथ जातीय बंधन को तोड़ कर तथा समाज के बनाए नियम-कायदों को दरकिनार कर साथ जीने मरने की कसमें खाई थी वही पति उसकी जान का दुश्मन बन जायेगा ऐसा चांदनी ने कभी नहीं सोचा था. लेकिन, शक  का एक बीज पति-पत्नी के रिश्ते के बीच ऐसा विशाल वृक्ष बन कर खड़ा हो गया जिसने पति के विवेक का हरण कर लिया और उसने बड़ा ही खौफनाक कदम उठाते हुए अपनी पत्नी की हत्या कर दी. चांदनी झारखंड के पाकुड़ जिले के हिरणपुर गांव के झुना महतो की बेटी है. दोनों के बीच अंतर्जातीय शादी हुई थी. हत्या की इस वारदात के बाद पुलिस ने उसके गांव सूचना भेज दी है.

बीच सड़क पर हुई  क्रूर हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने हत्यारे पति अलगू यादव को पकड़ने की कोशिश की लेकिन खुद ग्रामीणों पर हमला करते और गाली-गलौज करते हुए दौड़कर थाने पर पहुंच गया तथा पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. शुक्रवार की सुबह बीच बाजार में हुई इस घटना के बाद चारों तरफ सनसनी फैल गई. घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीपीओ के के सिंह स्वयं ब्रह्मपुर थाने पहुंचे तथा आरोपी से पूछताछ की.
मृतका की फ़ाइल फ़ोटो

कई बार किया गंडासे का वार, हिला-डुला कर हुआ आश्वस्त:

चांदनी अपने पति अलगू से अलग होकर ब्रह्मपुर में एक किराए के मकान में रहती थी और यहां के कुमार मॉल में काम करती थी. जो अलगू को नागवार गुज़र रहा था. शुक्रवार की सुबह अलगू यादव उसी मॉल के समीप सुबह से ही घात लगा कर बैठ गया. उसने अपनी पहचान छुपाने के लिए मुंह को पूरी तरह गमछे से बांध रखा था. इसी बीच सुबह तकरीबन साढ़े 8 बजे पत्नी चांदनी के वहां आते ही पीछे से उसकी गर्दन पर गंडासे से हमला कर काट दिया. वह बेसुध होकर वहीं पर गिर गई. वहशी पति उसके बाद भी नहीं माना और उसने तीन चार जगह और काट कर उसे हिला-डुला कर देखा और पूरी तरह आश्वस्त हुआ कि पत्नी को मौत के घाट उतार दिया है. 

पत्नी पर शक होने पर पति ने बनाई हत्या की योजना:

अलगू को लगता था कि उसके पत्नी का अवैध संबंध किसी  अन्य व्यक्ति से है जिसके कारण वह तनाव में आ गया था. इसके बाद 4 दिन पहले उसने हत्या करने की योजना बना डाली. दरअसल, पत्नी पिछले 4 साल से पति से अलग होकर यहां एक किराए के मकान में रहती थी. पुलिस को दिए बयान में उसने कहा है कि पत्नी के साथ कई लोगों के अवैध रिश्ते थे और इस रिश्ते के कारण गांव में उसके परिवार की प्रतिष्ठा का हनन हो रहा था. उसके लाख समझाने के बाद पत्नी समझने को तैयार नहीं थी, जिससे वह तंग होकर तनाव में जी रहा था. 2 दिन तक घात  लगा कर बैठने के बाद उसे सफलता नहीं मिली. तीसरे दिन उसके ड्यूटी वाले मॉल के पास चांदनी को देखते  ही उसे मौत के घाट उतार दिया.

पति पत्नी के बीच चल रहे हैं दो मुकदमे:

पति और पत्नी के बीच आपस में दो मुकदमे चल रहे हैं. पत्नी चांदनी देवी ने अपने पति तथा ससुर के विरुद्ध दहेज के लिए मारपीट कर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है. इस मामले में अलगू को जेल की हवा भी खानी पड़ी थी. दूसरी ओर पति अलगू यादव ने भी  घर के सारे  गहने और रुपए लेकर भाग जाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया है. दोनों मुकदमे अभी कोर्ट में चल रहे हैं. वहीं, दोनों की 10 वर्षीय पुत्री अपने पिता के साथ ही रहती है. 

अंतिम फैसले के लिए ही गुजरात से आया था:

अलगू यादव पिछले कई सालों से गुजरात के जूनागढ़ में रहकर मजदूरी करता था. अपनी और पत्नी का विवाद को सुलझाने के लिए वह 26 जुलाई को जूनागढ़ से अपने गांव पर आया. उसने पुलिस को बताया है कि पहले तो चांदनी को अपने साथ रहने के लिए कई दिनों तक समझाया लेकिन, बात नहीं बनी तो वह पूरी तरह विचलित हो गया. थानाध्यक्ष निर्मल कुमार ने कहा कि आरोपी को जेल भेजा जा रहा है.















Post a Comment

0 Comments