वीडियो: शान से लहराया तिरंगा, सम्मानित किए गए कोरोना वीर, पहली बार समारोह में नहीं दिखे स्कूली बच्चे ..

भारत की आजादी के पश्चात संभवत: ऐसा पहली बार हुआ होगा जब स्कूली बच्चे तथा एनसीसी कैडेट्स स्वाधीनता दिवस समारोह मैं नहीं शामिल हुए इसके साथ ही दर्शक दीर्घा भी पूरी तरह से खाली थी लोगों ने लाइव प्रसारण के सहारे घर बैठे ही किला मैदान में चल रही गतिविधियों का सजीव चित्रण दिखा.


- जिला पदाधिकारी ने किया ध्वजारोहण, मौजूद रहे जिला जज विधायक एसपी तथा तमाम पदाधिकारी
- पेश की जिले के विकास की रिपोर्ट, कोरोना योद्धाओं को भी किया सम्मानित

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: स्वाधीनता दिवस के मौके पर किला मैदान में जिला पदाधिकारी अमन समीर में झंडोत्तोलन कर जिले में विकास की रिपोर्ट प्रस्तुत की. झंडोतोलन के दौरान सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी, एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा तथा जिले के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे. जिला पदाधिकारी ने झंडोत्तोलन के पश्चात परेड की सलामी लेते हुए कोरोना काल में उत्कृष्ट सेवा देने वाले स्वास्थ्य कर्मी, डॉक्टर नर्स, टेक्नीशियन, सफाईकर्मी, पुलिसकर्मी, तथा प्लाज्मा डोनर्स,  को सम्मानित भी किया. 

अपने संबोधन में जिला पदाधिकारी ने बताया कि जल जीवन हरियाली के अंतर्गत जिले में बेहतर काम हुआ है. इसके साथ ही लोगों को पुनर्वास राशि किसानों को बिजली के साथ-साथ शराबबंदी अभियान में 2 लाख 63 हज़ार 38 लीटर शराब की बरामदगी के साथ 770 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. उन्होंने बताया कि जिले में विभिन्न विकास योजनाओं के संचालन के लिए जिला प्रशासन की टीम लगातार काम कर रही है. उन्होंने कोरोना काल में लोगों से लॉक डाउन का अनुपालन करने तथा सुरक्षा के तमाम उपायों को अपनाने की बात कही. मौके पर कोरोना काल में उत्कृष्ट सेवा देने वाले लोगों को सम्मानित किया गया. इसके पूर्व जिला पदाधिकारी ने किला मैदान में आयोजित परेड का निरीक्षण किया तथा सलामी ली.

पहली बार परेड में नहीं शामिल हुए एनसीसी कैडेट तथा स्कूली बच्चे:

भारत की आजादी के पश्चात संभवत: ऐसा पहली बार हुआ होगा जब स्कूली बच्चे तथा एनसीसी कैडेट्स स्वाधीनता दिवस समारोह मैं नहीं शामिल हुए इसके साथ ही दर्शक दीर्घा भी पूरी तरह से खाली थी लोगों ने लाइव प्रसारण के सहारे घर बैठे ही किला मैदान में चल रही गतिविधियों का सजीव चित्रण दिखा. मौके पर प्रख्यात उद्घोषक सह सामाजिक कार्यकर्ता व वरिष्ठ अधिवक्ता रामेश्वर प्रसाद वर्मा ने अपने आवाज की जादू से कोरोना काल में आयोजित स्वाधीनता दिवस समारोह में जान डाल दी. वह उसी उत्साह के साथ उद्घोषणा कर रहे थे मानो पूरा किला मैदान दर्शकों की भीड़ से खचाखच भरा हो.


आजादी के पर्व को लेकर को लेकर दिखा खासा उत्साह:

आजादी के पर्व को मनाने के लिए जिले वासियों समेत जिले के तमाम पदाधिकारियों तथा पुलिसकर्मियों में भी खासा उत्साह देखने को मिला. देश की आन-बान-शान एवं पहचान तिरंगे को खरीदने के लिए दुकानों पर भी भीड़ लगी रही. कई पुलिसकर्मी भी तिरंगे झंडे के साथ साथ बैज आदि खरीदते नजर आए.

वीडियो:














Post a Comment

0 Comments