निजी क्लिनिक में महिला की मौत, संचालक-चिकित्सक फरार ..

मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराने हेतु मुफ्फसिल थाने में आवेदन दिया गया है. आवेदन मिलने के बाद पुलिस जहां मामले की जांच में जुट गई है वहीं क्लीनिक संचालक तथा वहां कार्यरत चिकित्सक फरार हो गए हैं.

- मुफ्फसिल थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी, सीएस ने कही कार्रवाई की बात
- नया बाजार मठिया मोड़ की रहने वाली है मृतका

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नया बाज़ार मठिया मोड़ की रहने वाली एक महिला का निजी क्लिनिक में इलाज के दौरण मौत हो जाने पर आक्रोशित परिजनों ने निजी क्लीनिक पर लापरवाही बरतने एवं बेहतर इलाज ना करने जैसे कई गंभीर आरोप लगाए हैं.  मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराने हेतु मुफ्फसिल थाने में आवेदन दिया गया है. आवेदन मिलने के बाद पुलिस जहां मामले की जांच में जुट गई है वहीं क्लीनिक संचालक तथा वहां कार्यरत चिकित्सक फरार हो गए हैं.

बताया जा रहा है कि सोमवार को नया बाज़ार मठिया मोड़ मोहल्ले के निवासी गोपी पासवान की पत्नी देवी (30 वर्ष) के पेट में तेज दर्द शुरु हुआ. असहनीय दर्द होने के पर महिला के परिजनों ने जासो रोड दादा नगर स्थित सुरक्षा क्लिनिक में उसे भर्ती कराया गया. अस्पताल में पहुंचने के पश्चात चिकित्सक ने बताया कि महिला का ऑपरेशन करना होगा. ऑपरेशन के पूर्व खून जांच एवं अन्य जांच करवाना जरूरी होता है. विभिन्न तरह के जांच हेतु महिला के परिजनों के द्वारा तीन हज़ार रुपये जमा करवाए गए. खून वगैरह के जांच हो जाने के पश्चात ऑपरेशन के लिए 20 हज़ार रुपयों की मांग की गई. जैसे-तैसे कर कर परिजनों ने पैसा जमा कर अस्पताल के प्रबंधक को दिया गया. जिसके पश्चात ऑपरेशन शुरू हुआ.

मौत के बाद किया गया महिला को रेफर :

परिजनों के मुताबिक ऑपरेशन के दौरान ही महिला की मौत हो गयी गई. जिसके बाद इलाज कर रहे इलाज कर रहे चिकित्सक राजू कुमार ने परिजनों से कहा कि उनके यहां ऑपरेशन संभव नहीं हो पाएगा. महिला को अन्यत्र ले जाना होगा. परिजन तुरंत ही महिला को लेकर वीके ग्लोबल अस्पताल पहुँचे जहां एंबुलेंस से उतरने के पूर्व ही चिकित्सकों ने  महिला को मृत घोषित कर दिया. परिजन वापस पुनः उसी अस्पताल में पहुंचे लेकिन, वहां पर उन्हें कोई नहीं मिला. स्थानीय लोगों से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि संचालक तथा चिकित्सक फरार हो गए हैं.

अस्पताल के समीप के स्थानीय निवासी विवेक तिवारी ने बताया कि मुकेश पाठक एवं डॉ. गिरि नामक एक चिकित्सक मुकेश पाठक के घर पर ही एक निजी क्लीनिक संचालित करते हैं. मंगलवार की जब सुबह में वह घर से बाहर निकले तो कुछ लोगों की चीख-पुकार मची हुई थी. पूछने पर मृतका के परिजनों से मामले की जानकारी मिली.

स्थानीय निवासियों ने एसपी से की थी शिकायत:

उन्होंने बताया कि उन्होंने 2 माह पूर्व भी क्लीनिक के नाम पर अवैध शराब तस्करी तथा अन्य गैरकानूनी कार्यो के कार्य किए जाने की जानकारी एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा को दी थी लेकिन, कोई कार्यवाही नहीं की गई. इसी बीच यह घटना सामने आयी. उन्होंने बताया कि पिछले दिनों, जासो रेलवे लाइन के किनारे मिली युवती की लाश मामले में भी पुलिस ने मुकेश से पूछताछ की थी. दरअसल, वह लड़की कुछ माह पूर्व उन्ही के मकान में किराए पर रहती थी.

मामले में मुफ्फसिल थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि प्राप्त आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है वहीं, सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने बताया कि मामले में जांचोपरांत दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.













Post a Comment

0 Comments