जनता की शिकायत: प्रधानमंत्री अन्न योजना का अनाज खा गए डीलर

स्थानीय निवासियों ने कहा कि डीलर के द्वारा गलत रजिस्टर भी बना लिया गया है जिसमें गलत इंट्री करते हुए राशन का वितरण दिखा दिया जा रहा है जबकि, उन्हें ना तो चावल प्राप्त हुआ है और ना ही चना कुछ लोगों को चावल मिला भी है तो वह भी तय मात्रा से काफी कम.
 
- सोहनी पट्टी वार्ड नंबर 33 के रहने वाले डीलर सुभाष प्रसाद के विरुद्ध एसडीएम को दिया आवेदन
- एसडीएम ने कहा, करायी जा रही है मामले की जाँच

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: वार्ड संख्या 33 के जन वितरण प्रणाली के दुकानदार सुभाष प्रसाद के द्वारा प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत दिए जाने वाले राशन में हेरफेर तथा चना का वितरण नहीं किए जाने एवं कई महीनों से राशन वितरण में अनियमितता की शिकायत दर्ज करायी है. मामले को लेकर स्थानीय निवासियों ने अनुमंडल पदाधिकारी के यहां भी आवेदन दिया है.

अपने आवेदन में स्थानीय निवासियों ने कहा कि डीलर के द्वारा गलत रजिस्टर भी बना लिया गया है जिसमें गलत इंट्री करते हुए राशन का वितरण दिखा दिया जा रहा है जबकि, उन्हें ना तो चावल प्राप्त हुआ है और ना ही चना कुछ लोगों को चावल मिला भी है तो वह भी तय मात्रा से काफी कम.

शिकायत करने वाले लोगों में स्थानीय निवासी शैल कुमारी देवी, कुमकुम देवी, तारकेश्वर पासवान, अशोक शाह, कपिल मुनि शर्मा, गणेश शर्मा, सुरेश यादव, गीता देवी, कृष्णा देवी, बबलू कुमार, राज कुमार, सुरेंद्र यादव, धर्मेंद्र यादव, बहादुर यादव, प्रतिमा देवी, पप्पू पाल, राधेश्याम पाल, सरोज पाल, कमला देवी आदि शामिल है.

मामले में जानकारी लेने के लिए पूछे जाने पर डीलर सुभाष प्रसाद ने बताया कि उन्हें चना नहीं मिला है इसलिए उन्होंने लोगों में नहीं बांटा. वहीं, दूसरी तरफ आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक चने का उठाव करने के बावजूद चना नहीं बांटा गया है. इस मामले में की जाने वाली कार्रवाई को लेकर पूछे जाने पर एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बताया कि चना नहीं मिलने राशन  वितरण में अनियमितता को लेकर शिकायती आवेदन प्राप्त हुआ है. जिसके आलोक में मामले की जांच कराई जा रही है.













Post a Comment

0 Comments