वीडियो: राम मंदिर भूमि पूजन की खुशी: बक्सर में दीपोत्सव मनाए जाने की तैयारी ..

दुकानदार राजा बाबू तथा मुक्तेश्वर ने बताया कि दीयों  को खरीदने के लिए सुबह से ही लोग आ रहे थे. सभी ने यह बताया कि वह राम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने की खुशी में दीपोत्सव मनाएंगे.
दीपों की खरीद करती महिला

- जमकर हुई दीयों की खरीदारी, लोगों ने कहा यादगार बनाएंगे भूमि पूजन
- सुबह से देर शाम तक दुकानों पर लगी रही खरीदारों की भीड़

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन किए जाने के दौरान बक्सर में भी खासा उत्साह है. बक्सर के लोगों ने भूमि पूजन के दिन ही बक्सर में दीपावली मनाने का निर्णय लिया है. इसके लिए सभी व्यापक तैयारी कर रहे हैं. रेड क्रॉस के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी बताते हैं कि यह ऐतिहासिक स्थल है तथा हर भारतीय इसे लेकर उत्साहित है. भाजयुमो के सौरभ तिवारी बताते हैं कि, दीपोत्सव के लिए उन्होंने दीपों की खरीदारी की है. राम मंदिर निर्माण के पहले कदम के साथ जगमग दीपावली मनाई जा सके. सामाजिक कार्यकर्ता ओम जी ने भी कहा कि वह भी इस ऐतिहासिक क्षण को और भी यादगार बनाना चाहते हैं.

उधर, लॉकडाउन के बावजूद नगर में दीपो की अच्छी खासी बिक्री हुई. दुकानदार राजा बाबू तथा मुक्तेश्वर ने बताया कि दीयों  को खरीदने के लिए सुबह से ही लोग आ रहे थे. सभी ने यह बताया कि वह राम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने की खुशी में दीपोत्सव मनाएंगे. इस दौरान अपने अपने घरों को दीपों से सजाएंगे तथा इस ऐतिहासिक को कभी भी ना भूलने वाला बनाएंगे.

वीडियो:














Post a Comment

0 Comments