तीन दिवसीय सामूहिक अवकाश पर गए संविदा कर्मी ..

बताया गया कि बिहार के सभी संविदा आउटसोर्सिंग कर्मियों की सेवा का नियमितीकरण करने की घोषणा मुख्यमंत्री ने 15 अगस्त 2018 को गांधी मैदान में की थी. जिस पर त्वरित निर्णय लेते हुए बिहार सरकार ने संकल्प 12534 को 17 सितंबर को पारित किया जिसका प्रकाशन बिहार गजट में भी किया गया.

 

- आवास कर्मियों ने भी किया संविदा कर्मियों का समर्थन
- सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बिहार राज्य संविदा कर्मी महासंघ के आह्वान पर राज्य के विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदा तथा आउटसोर्सिंग कर्मी तीन दिवसीय सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं. इस संदर्भ में जिले के सभी आवास कर्मी भी तीन दिवसीय सांकेतिक हड़ताल को सफल बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं. जिला सचिव राजीव कुमार द्वारा बताया गया कि बिहार के सभी संविदा आउटसोर्सिंग कर्मियों की सेवा का नियमितीकरण करने की घोषणा मुख्यमंत्री ने 15 अगस्त 2018 को गांधी मैदान में की थी. जिस पर त्वरित निर्णय लेते हुए बिहार सरकार ने संकल्प 12534 को 17 सितंबर को पारित किया जिसका प्रकाशन बिहार गजट में भी किया गया परंतु यह बेहद अफसोस जनक है की घोषणा के 2 वर्ष बाद भी उसे अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका है, जिससे संविदा और आउटसोर्सिंग कर्मियों में रोष एवं क्षोभ व्याप्त है. 

मौके पर आवास कर्मी जिलाध्यक्ष शैलेश राय ने बताया कि, सरकार संविदा कर्मियों के लिए अपनी ही नीति को लागू करने में आनाकानी कर रही है. मौके पर अजय गिरी, राहुल राय, उमेश राणा, मनोज कुमार सिंह, पंकज कुमार सिंह, मुकेश भारती, राकेश कुमार, राजेश कुमार समेत कई लोग मौजूद रहे.













Post a Comment

0 Comments