बड़ी ख़बर: गुप्तेश्वर पांडेय ने बताई वीआरएस लेने की असली वज़ह ..

पिछले 34 सालों की अपनी सेवाओं के दौरान मैंने पूर्णता निष्पक्ष होकर कई चुनाव कराएं. किसी भी चुनाव के दौरान मुझ पर किसी दल अथवा व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के आरोप नहीं लगे. लेकिन, अब मुझे ऐसा लग रहा था कि इस चुनाव में मेरी निष्पक्षता पर सवाल उठ सकते हैं. जिसको लेकर मैं बहुत परेशान था. 


- कहा, उठने लगे थे निष्पक्षता पर सवाल इसलिए लिया वी. आर. एस. 
- बताया, 34 वर्षों की बेदाग छवि पर लग सकता था पक्षपात का दाग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने वीआरएस लेने के बाद पहली बार पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कुछ महीनों से लगातार कई मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर खबरें आ रही थी कि इस्तीफा देकर चुनाव लड़ रहा हूं. इन खबरों से एक तरफ से जहां मैं परेशान हो गया था वहीं, मुझे ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे लोगों के दिलों दिमाग में यह भ्रांति घर कर गई थी कि मैं किसी दल विशेष को चुनाव में लाभ पहुंचाउंगा. जबकि, पिछले 34 सालों की अपनी सेवाओं के दौरान मैंने पूर्णता निष्पक्ष होकर कई चुनाव कराएं. किसी भी चुनाव के दौरान मुझ पर किसी दल अथवा व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के आरोप नहीं लगे. लेकिन, अब मुझे ऐसा लग रहा था कि इस चुनाव में मेरी निष्पक्षता पर सवाल उठ सकते हैं. जिसको लेकर मैं बहुत परेशान था. इसीलिए मैंने वीआरएस ले लिया. चुनाव लड़ने के सवाल पर पूर्व डीजीपी ने कहा कि अभी वह अपने लोगों से विचार विमर्श कर रहे हैं. आगे जैसा भी निर्णय होगा उस के आलोक में कार्य किया जाएगा. हालांकि, अभी तक कुछ भी तय्य नहीं है. 

उन्होंने एक बार फिर से अपनी बातें दोहराते हुए कहा कि, चुनाव लड़ा कोई गुनाह अथवा गैरकानूनी कार्य नहीं है और राजनीति के माध्यम से जन सेवा करने का एक बड़ा स्कोप मिलता है. इधर, उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के व्यक्तित्व की सराहना करते हुए एक बार फिर कुछ और सवाल मीडिया के सामने छोड़ दिए जिनका जवाब अब आने वाला वक्त ही दे पाएगा.














Post a Comment

0 Comments