नप पर लगा कुआं उड़ाही के नाम पर अनियमितता बरतने का आरोप ..

नगर परिषद को प्रेषित पत्र में यह कहा गया था कि, सार्वजनिक पोखर तालाब आदि की उड़ाही का कार्य 14 वें वित्त आयोग से उपलब्ध राशि से कराकर उसका भौतिक सत्यापन कराकर संबंधित प्रतिवेदन नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव को उपलब्ध कराया जाए. 

 

- भाजपा नेता ने जिला पदाधिकारी से की है मामले की शिकायत
-  डुमराँव नगर परिषद क्षेत्र से जुड़ा हुआ है मामला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर परिषद में जल जीवन हरियाली योजना के अंतर्गत तालाब, पोखर उड़ाही के नाम पर लाखों रुपये की राशि की निकासी करने के पश्चात भी कार्य में खानापूर्ति का आरोप लगाते हुए भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष विनोद पासवान ने जिला पदाधिकारी को पत्र लिखकर मामले की जांच कराने की बात कही थी, जिस पर तीन माह से ज्यादा का समय गुजर जाने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं होने पर उन्होंने मीडिया के समक्ष अपनी व्यथा रखी है.

उन्होंने बताया कि जल- जीवन- हरियाली योजना के अंतर्गत डुमराँव में नगर विकास एवं आवास विभाग के द्वारा नगर परिषद को प्रेषित पत्र में यह कहा गया था कि, सार्वजनिक पोखर तालाब आदि की उड़ाही का कार्य 14 वें वित्त आयोग से उपलब्ध राशि से कराकर उसका भौतिक सत्यापन कराकर संबंधित प्रतिवेदन नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव को उपलब्ध कराया जाए. 

इस पर नगर परिषद के द्वारा सार्वजनिक कुओं की सूची संख्या एवं स्थल के नाम के साथ 35 कुओं की साथ एक सूची जारी की गई लेकिन, इसमें बहुत सारे कुओं का नाम नहीं दिया गया. जैसे कि, बंधन पटवा रोड में स्व.अटल सिंह के घर के सामने, चौक रोड जैसे कई कुएं इस सूची में नहीं थे और कई की उड़ाही कराए जाने के नाम पर केवल खानापूर्ति कर पैसे की उगाही कर ली गई है. ऐसे में उन्होंने फिर एक बार जिला पदाधिकारी से आग्रह किया कि वह कुआं उड़ाही के कार्य के मद में खर्च की गई राशि एवं उसके अनुरूप किए गए कार्य का भौतिक सत्यापन करें ताकि, मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी योजना  सफलीभूत हो सके और भ्रष्टाचार पर लगाम लगे.



















Post a Comment

0 Comments