महत्वपूर्ण सड़क का धड़ल्ले से अतिक्रमण जारी, नोटिस भेजने की तैयारी ..

लोग अपनी जमीन में घर बना कर 15 से 17 फीट तक सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर ले रहे हैं. पूर्व में बनी सड़क केवल 10 फीट की है जबकि सड़क की जमीन 30 फीट से ज्यादा है ऐसे में बाकी की खाली पड़ी जमीन अतिक्रमणकारियों के लिए वरदान साबित हो रही है. 


- हाल इटाढ़ी रोड - नया बाज़ार बाइपास वाया पाण्डेय पट्टी सड़क का
- 30 फीट सड़क की जमीन में 15 फीट तक का निजी अतिक्रमण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला पदाधिकारी अमन समीर जहां नगर को अतिक्रमण मुक्त करा कर सुंदर रूप देने की बात कह रहे हैं वहीं, दूसरी तरफ जिला मुख्यालय के समीप ही इटाढ़ी रोड को सीधे नया बाज़ार से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण बाइपास सड़क की जमीन का जम कर अतिक्रमण किया जा रहा है. पांडेय पट्टी पंचायत से होकर गुजरने वाली इस सड़क के अतिक्रमण के इस संदर्भ में स्थानीय निवासियों के द्वारा स्थानीय सरपंच, अंचलाधिकारी से लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों का भी ध्यान आकृष्ट कराया गया लेकिन, नतीजा कुछ भी नहीं निकला. हालात यह हैं कि लोग अपनी जमीन में घर बना कर 15 से 17 फीट तक सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर ले रहे हैं. पूर्व में बनी सड़क केवल 10 फीट की है जबकि सड़क की जमीन 30 फीट से ज्यादा है ऐसे में बाकी की खाली पड़ी जमीन अतिक्रमणकारियों के लिए वरदान साबित हो रही है. 

सामाजिक कार्यकर्ता तथा बीडीसी प्रतिनिधि अरुण कुमार बताते हैं एफसीआई बाउंड्री के किनारे पूर्व से जहां भूमिहीन लोगों ने अपना आशियाना बसा रखा है वहीं, अब सड़क की दूसरी तरफ कुछ स्थानीय लोगो अपने घरों का विस्तार कर जमीन को घेर रहे हैं. कइयों ने तो अपनी जमीन में घर बनाया है और सरकारी जमीन को व्यवसायिक दृष्टिकोण से घेर लिया है, जिसमें कटरा आदि का निर्माण धड़ल्ले से कराया जा रहा है। स्थानीय सूत्रों की माने तो सड़क के अतिक्रमण में शामिल लोगों को अंचल कर्मियों का साथ मिला हुआ है। इसीलिए सब कुछ नजरों के सामने होते हुए भी उनके द्वारा किसी प्रकार कोई कार्रवाई नहीं की जा रही. ऐसे में धड़ल्ले से अतिक्रमण जारी हैं।

कहते हैं सरपंच प्रतिनिधि:

सरकारी जमीन के अतिक्रमण की शिकायत प्राप्त हुई है, जिसको लेकर लोगों को नोटिस भेजा जा रहा है। अतिक्रमणकारियों को पंचायत में बुलाकर अतिक्रमण हटाने के संदर्भ में निर्देशित किया जाएगा. अगर इससे भी बात ना बनी तो अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी.

संजय तिवारी,
सरपंच प्रतिनिधि, 
पाण्डेयपट्टी पंचायत













Post a Comment

0 Comments