टीईटी परीक्षा को लेकर महिला अभ्यर्थियों की बढ़ी परेशानी, सीएम को बताई व्यथा ..

ज़िले के अभ्यर्थियों को 480 किलोमीटर दूर पूर्णिया परीक्षा केंद्र निर्धारित किया गया है. जिससे अभ्यर्थियों में खासकर महिला अभ्यर्थियों में गहरा आक्रोश व्याप्त है. इस मामले को लेकर सीएम तथा डिप्टी सीएम को ट्वीट भी किया गया है.

 

- सेंटर दूर होने से रोष, कहा- 480 किलोमीटर दूर जाकर परीक्षा देने की बात अव्यवहारिक

- महिला अभ्यर्थी ने पीएम तथा डिप्टी सीएम को किया ट्वीट


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: राज्य में शिक्षक पात्रता परीक्षा में परीक्षार्थियों का परीक्षा केंद्र पूर्णिया निर्धारित किया गया है. विदित हो कि राज्य में माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति हेतु पात्रता परीक्षा इस वर्ष जनवरी में ली गई थी. उक्त परीक्षा को निरस्त करते हुए दोबारा परीक्षा 9 सितंबर से 21 सितंबर तक राज्य के मात्र 12 केंद्रों पर आयोजित की जा रही है जो ऑनलाइन परीक्षा है. बक्सर में परीक्षा का केंद्र नहीं बनाया गया है. नतीजतन, ज़िले के अभ्यर्थियों को 480 किलोमीटर दूर पूर्णिया परीक्षा केंद्र निर्धारित किया गया है. जिससे अभ्यर्थियों में खासकर महिला अभ्यर्थियों में गहरा आक्रोश व्याप्त है. इस मामले को लेकर सीएम तथा डिप्टी सीएम को ट्वीट भी किया गया है.

एक महिला अभ्यर्थी मंजू कुमारी ने बताया कि पिछली बार उनका केंद्र स्थानीय प्रणव चटर्जी महाविद्यालय में एक ही दिन में दोनों पेपर की परीक्षा ले ली गई थी. इस बार एक पेपर पटना 9 सितंबर को देना पड़ेगा जबकि दूसरा पेपर 18 सितंबर को पूर्णिया स्थित केंद्र पर निर्धारित किया गया है. बक्सर से पूर्णिया 480 किलोमीटर दूर है और ट्रेन या बस की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है. वैसे में पात्रता परीक्षा छोड़ देना ही श्रेष्ठ विकल्प है. मंजू कुमारी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को ट्वीट कर हस्तक्षेप करने की मांग की है.













Post a Comment

0 Comments