जल्द ही बनेगा जिला अतिथि गृह का नया भवन ..

नए भवन में कमरों का निर्माण कुछ इस तरह से किया जाएगा कि, उन कमरों में सीधे प्रवेश नहीं हो. पहले प्रतीक्षा के बने स्पेस में लोग बैठेंगे, तत्पश्चात वह कमरे में प्रवेश करेंगे. वर्तमान में ऐसा नहीं है. बताया जा रहा है कि विस्तारित भवन में 8 कमरे बनाए जाएंगे. 
वर्तमान जिला अतिथि गृह

- विभाग को भेजा गया प्रस्ताव, स्वीकृति के बाद पूरी कराई जाएगी निविदा की प्रक्रिया
- पुराने भवन के समीप ही बनेगा आधुनिक सुविधाओं से युक्त भवन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देशानुसार भवन निर्माण विभाग के द्वारा जिला अतिथि गृह के विस्तार की योजना बनाई गई है. जिसके लिए एक प्रारूप तैयार कर विभाग को भेजा गया है. विभागीय स्वीकृति के आलोक में निविदा आदि की प्रक्रिया पूरी करने के बाद जल्द ही भवन का निर्माण शुरू हो जाएगा. यह नया भवन नए नक्शे के हिसाब से बना होगा तथा आधुनिक सुविधाओं से संपन्न होगा. बताया जा रहा है कि में भवन को अग्निरोधी बनाने के साथ-साथ की इसे वाई-फाई से भी लैस किया जाएगा.

विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भवन निर्माण विभाग के नए भवन में कमरों का निर्माण कुछ इस तरह से किया जाएगा कि, उन कमरों में सीधे प्रवेश नहीं हो. पहले प्रतीक्षा के बने स्पेस में लोग बैठेंगे, तत्पश्चात वह कमरे में प्रवेश करेंगे. वर्तमान में ऐसा नहीं है. बताया जा रहा है कि विस्तारित भवन में 8 कमरे बनाए जाएंगे. प्रत्येक कमरा तकरीबन 300 स्क्वायर फीट में बनेगा. कमरों के बाहर बने वेटिंग में लोगों के बैठने के लिए सोफ़े लगाए होंगे वहीं, भवन को भी पूरी तरह से हवादार बनाए जाने की योजना है.

शुरु होने के डेढ़ साल में पूरा होगा निर्माण:

बताया जा रहा है कि जिला अतिथि गृह के नए भवन को विभागीय स्वीकृति मिलने के पश्चात टेंडर आदि की प्रक्रिया पूरी हो जाने पर तेजी से कार्य आरंभ करते हुए तकरीबन डेढ़ वर्ष में इसे पूरा कर लिए जाने का लक्ष्य रखा गया है। जैसे ही विभाग से स्वीकृति प्राप्त होती है निविदा आमंत्रित की जाएगी। निविदा की प्रक्रिया पूरी होने पर कार्य शुरू हो जाएगा। माना जा रहा है कि वर्ष 2023 तक नया भवन बनकर तैयार हो जाएगा।


ईं.राजेश कुमार सिंह 
कार्यपालक अभियंता, भवन निर्माण विभाग















Post a Comment

0 Comments