अधिकारी तथा नागरिक मिलकर चलाएंगे बक्सर को स्वच्छ बनाने का अभियान : डीएम

"लेट्स क्लीन बक्सर" नाम से एक अभियान की शुरुआत की जा रही है. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने इस संदर्भ में एक बैठक आयोजित की जिसमें नगर के गणमान्य लोगों के साथ तमाम पदाधिकारी गण मौजूद रहे. 


- नगर को साफ सुथरा बनाए जाने के लिए जिला पदाधिकारी ने गणमान्य लोगों के साथ की बैठक
- जाम की समस्या से निजात दिलाने हेतु बाइपास सड़क बनाने तथा डंपिंग जोन आदि पर भी हुई चर्चा
- नगर के चौराहों को भी बेहतर ढंग से बनाए जाने की कही गई बात


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: शहर की खूबसूरती तथा साफ-सफाई को लेकर "लेट्स क्लीन बक्सर" नाम से एक अभियान की शुरुआत की जा रही है. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने इस संदर्भ में एक बैठक आयोजित की जिसमें नगर के गणमान्य लोगों के साथ तमाम पदाधिकारी गण मौजूद रहे. परिचर्चा में डीएम ने अपने उद्गार में कहा कि, बक्सर जिला महर्षि विश्वामित्र की नगरी है इसके सौंदर्यीकरण हेतु बहुत कुछ किया जा सकता है. 


प्रशासन की तरफ से साप्ताहिक श्रमदान करने की घोषणा करते हुए डीएम ने कहा कि सभी पदाधिकारीगण स्वेच्छा से चिन्हित जगह पर साफ सफाई का काम करेंगे. दीवारों पर खूबसूरत ढंग से रामायण से संबंधित प्रसंगों को पेंटिंग के जरिए प्रदर्शित किया जाएगा. इससे शहर की खूबसूरती बढ़ जाएगी. कचरे के डंपिंग को लेकर आ रही समस्या के मद्देनजर जिला पदाधिकारी ने कहा कि कूड़ा निष्पादन हेतु स्थल की तेजी से खोज की जा रही है. जल्द ही कूड़ा निष्पादन की व्यवस्था की जाएगी. पानी की सही ढंग से निकासी ना होने के वजह से शहर में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है. नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को अगले वर्ष के लिए अभी से ही साफ सफाई के कार्य योजना तैयार करने को कहा गया है. 

इसके अतिरिक्त नगर के सभी चौराहों को नए तरीके से निर्मित कराए जाने की जानकारी दी परिचर्चा में दी गई. डीएम ने नगर की मूलभूत समस्या में शामिल सड़क जाम की समस्या के निस्तारण हेतु बाईपास सड़क बनाने के प्रस्तावों की जानकारी भी दी. उन्होंने कहा कि, इससे यातायात सुगमता पूर्वक जारी रहेगा तथा नगर की खूबसूरती भी बढ़ेगी. मौके पर नगर के सभी गणमान्य लोगों ने भी अपने अपने सुझावों को सामने रखा साथ ही यह प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि इस तरह की पहल को मजबूत बनाने में वहां भी अपना पूरा योगदान देंगे जिससे कि, ऐतिहासिक बक्सर नगरी को स्वच्छ एवं आकर्षक बनाया जा सके.













Post a Comment

0 Comments