पीएम के जन्मदिन पर युवाओं ने मनाया बेरोजगारी दिवस, सत्ता के खिलाफ सड़कों पर दिखा आक्रोश ..

इस दौरान उन्होंने अपने हाथों में कई तरह के नारे लिखी हुई तख्तियां को ले रखा था, जिसमें उन्होंने "बेरोजगारी दिवस की शुभकामनाएं" तथा "केंद्र सरकार शर्म करो" जैसे नारे लिख रखे थे. इस दौरान सभी ने जमकर नारेबाजी भी की.


- कहा, रोजगार नहीं मिलने से भटकाव की तरफ उन्मुख हो रहे हैं युवा
- दी चेतावनी, सरकार का पेपर हल अन्यथा होगा बड़ा आंदोलन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के मौके पर एक तरफ जहां देश भर में तमाम तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर उन्हें शुभकामनाएं तथा बधाई के संदेश दिए जा रहे थे वहीं, दूसरी तरफ नगर में बेरोजगार नौजवानों ने बेरोजगारी दिवस मना कर अपना विरोध जताया. युवाओं का नेतृत्व रेल बचाओ आंदोलन के संयोजक तथा सामाजिक कार्यकर्ता वह पूर्व वार्ड पार्षद डॉ. निसार अहमद कर रहे थे. युवाओं ने कार्यक्रम के दौरान बाजार समिति रोड से रेलवे स्टेशन तक एक विरोध मार्च निकाला. इस दौरान उन्होंने अपने हाथों में कई तरह के नारे लिखी हुई तख्तियां को ले रखा था, जिसमें उन्होंने "बेरोजगारी दिवस की शुभकामनाएं" तथा "केंद्र सरकार शर्म करो" जैसे नारे लिख रखे थे. इस दौरान सभी ने जमकर नारेबाजी भी की.

मौके पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए डॉ. निसार ने कहा कि देश की सरकार एक तरफ जहां निजीकरण करते हुए देश की संपत्तियों को निजी हाथों में देने का कार्य कर रही है. वहीं, रोजगार सृजन से संबंधित किसी भी प्रकार के कोई कार्य नहीं किए जा रहे हैं. ऐसे में बेरोजगारों की एक बड़ी फौज हर साल खड़ी होती जा रही है. सभी बेरोजगार देश की सरकार से यही सवाल पूछ रहे हैं कि, आखिर उनका गुनाह क्या है? लेकिन, सरकार इस पर कोई पहल नहीं कर रही. आज देश में युवाओं की आबादी सबसे अधिक है लेकिन, उन्हें रोजगार नहीं मिल रहा. ऐसे में युवा भटकाव की तरफ उन्मुख हो रहे हैं. सरकार को चाहिए कि युवाओं को रोजगार देने के संदर्भ में त्वरित तथा बेहतर पहल करें अन्यथा आंदोलन को और भी धारदार बनाया जाएगा मौके पर डॉ. निसार के साथ साथ कांग्रेस के युवा जिलाध्यक्ष अनुराग राज त्रिवेदी, एसएफआई के अंकित कुमार सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे.













Post a Comment

0 Comments