शराब के साथ जेल भेजा गया व्यक्ति, पत्नी ने कहा आरोप झूठा ..

शिकायत मिलने के पश्चात एसपी के निर्देशानुसार डुमराँव एसडीपीओ मामले की जांच करने पहुंचे. हालांकि, मामले में उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति कई बार शराब बिक्री के मामलों में जेल जा चुका है ऐसे में उसकी पत्नी के आरोपों की गहनता से जांच की जा रही है.

 


- ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के बलुआं गांव का रहने वाला है व्यक्ति
- एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ के.के. सिंह ने की मामले की जांच

बक्सर टॉप न्यूज़, ब्रह्मपुर: स्थानीय थाना क्षेत्र के बलुआं गाँव की रहने वाली एक महिला ने उसके पति को शराब बरामदगी के झूठे मामले में फंसा कर जेल भेजने का आरोप लगाते हुए एसपी नीरज कुमार सिंह को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है. महिला ने कहा है कि, उनके पति दवा लेने के लिए ब्रह्मपुर जा रहे थे इसी बीच ब्रह्मपुर चौरस्ता पर थाने की पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और पैसे की मांग की. पैसा नहीं देने पर उन्हें जेल भेज दिया गया. शिकायत मिलने के पश्चात एसपी के निर्देशानुसार डुमराँव एसडीपीओ मामले की जांच करने पहुंचे. हालांकि, मामले में उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति कई बार शराब बिक्री के मामलों में जेल जा चुका है ऐसे में उसकी पत्नी के आरोपों की गहनता से जांच की जा रही है.

घटना के संदर्भ में पकड़े गए व्यक्ति सीताराम यादव की पत्नी ममता देवी ने अपने आवेदन में बताया है कि, 27 सितंबर को उनके पति दिन में तकरीबन 4:00 बजे दवा लेने के लिए ब्रह्मपुर चौरस्ता गए थे. इसी बीच ब्रह्मपुर थाने के पुलिसकर्मी प्रमोद कुमार एवं अमरेश यादव ने उन्हें पकड़ लिया तथा थाने पर लेकर चले गए. बाद में घटना की जानकारी मिलने पर थाने पर पहुंचकर जब पूछताछ की गई तो थानाध्यक्ष ने बताया कि सुहेल नमक चौकीदार से बात कर लो. थानाध्यक्ष के कथनानुसार जब सुहेल से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि थानाध्यक्ष के द्वारा 20 हज़ार रुपये की मांग की गई है. रुपये नहीं देने पर सीताराम को जेल भेज दिया जाएगा. किसी तरह कुल 18 हज़ार 500 रुपये का इंतजाम हुआ तथा थानाध्यक्ष को दिया गया लेकिन, थानाध्यक्ष ने 15 सौ रुपये कम होने के कारण महुआ शराब मंगाकर उसके साथ उनके पति सीताराम को जेल भेज दिया.

इस घटना का उल्लेख करते हुए महिला ने बिहार डीजीपी तथा डीआईजी को भी प्रतिलिपि समर्पित की है. इस संदर्भ में पूछे जाने पर मामले की जांच करने पहुंचे डुमराँव एसडीपीओ कृष्ण कुमार सिंह ने बताया कि, उक्त व्यक्ति तकरीबन 10 बार विभिन्न मामलों में शराब की खरीद-बिक्री करने के आरोप में जेल जा चुका है. ऐसे में विभिन्न बिंदुओं की गहराई से जांच की जा रही है.















Post a Comment

0 Comments