ऑपरेशन दलाल में गिरफ्तार हुआ रेलवे टिकट का अवैध कारोबारी ..

"ऑपरेशन दलाल" के दौरान बक्सर आरपीएफ के पोस्ट कमांडर महेंद्र चौधरी आरा आरपीएफ के पोस्ट कमांडर एसएन राम तथा उप निरीक्षक श्याम बिहारी के नेतृत्व में दानापुर आरपीएफ के अधिकारियों के साथ अरियांव गांव में शिवजी मोबाइल नामक एक दुकान पर अवैध रूप से रेलवे की ई-टिकटिंग  करने के आरोप में दुकानदार को रंगे हाथ दबोच लिया गया.

 

 
- आरपीएफ आरा तथा बक्सर की टीम ने संयुक्त कार्रवाई में पाई सफलता
- गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई, अभियुक्त ने स्वीकारा अपराध

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: आरपीएफ द्वारा टिकट दलालों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान "ऑपरेशन दलाल" के दौरान बक्सर आरपीएफ के पोस्ट कमांडर महेंद्र चौधरी आरा आरपीएफ के पोस्ट कमांडर एसएन राम तथा उप निरीक्षक श्याम बिहारी के नेतृत्व में दानापुर आरपीएफ के अधिकारियों के साथ अरियांव गांव में शिवजी मोबाइल नामक एक दुकान पर अवैध रूप से रेलवे की ई-टिकटिंग  करने के आरोप में दुकानदार को रंगे हाथ दबोच लिया गया. 

पकड़े गए दुकानदार का नाम शिवजी कुमार तथा उम्र 24 वर्ष है. बताया जा रहा है कि दुकानदार ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है जिसके बाद रेल अधिनियम की धारा 143 के तहत उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

बताया जा रहा है कि, दुकानदार आई.आर.सी.टी.सी. से फर्जी निजी आई.डी. बनाकर तत्काल एवं सामान्य कोटि का टिकट लोगों को दिया करता था. उसके पास से पांच रेलवे के आरक्षित टिकट जिनमें चार पुराने तथा एक जीवित, एक लैपटॉप दो पुराने मोबाइल, तीन बैंक पासबुक, चेक, पैन कार्ड, हार्ड डिस्क आदि बरामद की गई. जिसे जब्त कर लिया गया. 

आरपीएफ पोस्ट प्रभारी महेंद्र चौधरी ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि, गिरफ्तार आरोपी के पास बरामद किए गए टिकटों में जीवित टिकट का मूल्य 3320 रुपये तथा पुराने टिकटों का मूल्य 2450 रुपये है. उन्होंने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी जिसके आलोक में यह कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि ऑपरेशन दलाल आगे भी चलाया जाता रहेगा.













Post a Comment

0 Comments