रोटरी ने शुरू किया निशुल्क ऑक्सीजन बैंक ..

ऑक्सीजन बैंक का उदघाटन करने के बाद अनुमंडल पदाधिकारी ने इस नेक कार्य की स्थापना के लिए रोटरी बक्सर को साधुवाद दिया और उन्होंने सुझाव दिया कि जब मरीजों को सिलेंडर दिया जाए उसके साथ एक गारंटर की भी सहमति बहुत जरूरी है. इसके लिए उनके द्वारा वार्ड मेंबर या मुखिया की सहमति लेकर उनको गारंटर बनाया जा सकता है. 

 

- सदस्यों ने कहा, जरूरत पड़ने पर किया जाएगा और भी विस्तार
- अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने किया उद्घाटन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: रोटरी क्लब बक्सर द्वारा मंगलवार को नि:शुल्क रोटरी ऑक्सीजन बैंक की शुरुआत की गई, जिसका उदघाटन अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय तथा वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. सीएम सिंह ने संयुक्त रूप से किया. ऑक्सीजन बैंक का उदघाटन करने के बाद अनुमंडल पदाधिकारी ने इस नेक कार्य की स्थापना के लिए रोटरी बक्सर को साधुवाद दिया और उन्होंने सुझाव दिया कि जब मरीजों को सिलेंडर दिया जाए उसके साथ एक गारंटर की भी सहमति बहुत जरूरी है. इसके लिए उनके द्वारा वार्ड मेंबर या मुखिया की सहमति लेकर उनको गारंटर बनाया जा सकता है. 

रोटरी 3250 के पी.डी.जी. पूर्व जिला पाल डा. सी.एम.सिंह ने रोटरी बक्सर द्वारा स्थापित इस ऑक्सीजन बैंक की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए बताया कि, कोरोना महामारी में इससे ग्रसित रोगियों को ऑक्सीजन की कमी हो जाती है और उन्हें तत्काल ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ती है, जिसकी कमी को पूरा करने के लिए रोटरी बक्सर ने इस ऑक्सीजन बैंक की स्थापना की है. रोटरी जिलाध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि रोटरी ऑक्सीजन बैंक की सुविधा निशुल्क होगी एवं जरूरतमंद मरीजों को इसकी सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी. सचिव मीना सिंह ने क्लब के सभी सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापित किया, जिनके द्वारा मानवता को समर्पित इस नेक कार्य के लिए अपनी तरफ से सिलेंडर उपलब्ध कराया गया है. रोटरी के पूर्व जिलाध्यक्ष दीपक अग्रवाल  के द्वारा रोटरी ऑक्सीजन बैंक की नींव डाली गई और उन्होंने यह बताया कि जरूरत पड़ने पर रोटरी के और भी सदस्य अपनी तरफ से सिलेंडर देने तैयार हैं. उनके सहयोग से यह अक्सीजन आगे बढ़ेगा. कार्यक्रम में रोटरी बक्सर के पूर्व अध्यक्ष संजय सर्राफ, सत्येंद्र सिंह, कृष्णानंद सिंह, अनुराग पान्डेय, दीपक अग्रवाल रोटेरियन  सुमित मानसिंहका, अनिल मानसिंहका, रामाशंकर कुशवाहा, राजेश केशरी, सुरेश भौतिका, एस.एम. साहिल तथा क्लब के आगामी अध्यक्ष सौरभ तिवारी जी तथा रोट्रैक्ट क्लब के अध्यक्ष वेद प्रकाश, सचिव सूरज वर्मा मुख्य रूप से उपस्थित रहे. सदस्यों ने बताया कि आज के कार्यक्रम को सफल बनाने में रिंकू सर्राफ जी का उल्लेखनीय योगदान रहा.













Post a Comment

0 Comments