परेशानी : परिवहन मंत्री के क्षेत्र में मतदान केंद्र तक जाने के लिए मार्ग नहीं ..

ग्रामीणों ने यह भी बताया कि, इस रास्ते पर गांव का प्राथमिक विद्यालय बना हुआ है जहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को बरसात की हल्की बूंदाबांदी में भी आवागमन में काफी दिक्कत झेलनी पड़ती है. इतना ही नहीं विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस विद्यालय के भवन का प्रयोग मतदान केंद्र के रूप में होता है. ऐसे में मतदान केंद्र तक पहुंचने में भी लोगों को काफी परेशानी होगी. 


- हाल इटाढ़ी प्रखंड के ख़ातिबा-कोरान सराय मुख्य मार्ग का
- ग्रामीणों ने बताया, सांसद विधायक सब से लगाई गुहार, नहीं निकला समस्या का हल


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: इटाढ़ी प्रखंड मुख्यालय के अंतर्गत ख़ातिबा-कोरानसराय मुख्य मार्ग से नारायणपुर जाने वाली कच्ची सड़क का पक्कीकरण आज़ादी के सात दशक से ज्यादा गुज़र जाने के बावजूद अब तक नहीं किया गया है. ग्रामीणों के मुताबिक जनप्रतिनिधियों द्वारा कई बार आश्वासन दिया गया लेकिन सड़क निर्माण के संदर्भ में कोई पहल नहीं की गई. ग्रामीणों ने यह भी बताया कि, इस रास्ते पर गांव का प्राथमिक विद्यालय बना हुआ है जहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को बरसात की हल्की बूंदाबांदी में भी आवागमन में काफी दिक्कत झेलनी पड़ती है. इतना ही नहीं विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस विद्यालय के भवन का प्रयोग मतदान केंद्र के रूप में होता है. ऐसे में मतदान केंद्र तक पहुंचने में भी लोगों को काफी परेशानी होगी. 


ग्रामीण अरुण उपाध्याय, कन्हैया तिवारी, सोनू उपाध्याय, मुरारी सिंह, मदन रवानी. महेश मिश्रा, पप्पू पांडेय, हकीम राम व बिहारी रजक ने बताया कि वर्षों पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री सह स्थानीय सांसद अश्विनी चौबे यहां पहुंचे थे तब ग्रामीणों की मांग पर एक किलोमीटर लंबी सड़क को पक्की करने का आश्वासन दिया गया था. कई साल बीतने के बावजूद इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकला. हालांकि, लोकसभा चुनाव के दौरान किसी तरह कुछ गड्ढों को भरकर मतदान से जुड़े पदाधिकारियों की गाड़ियों के आने-जाने के लायक व्यवस्था की गई लेकिन, वह व्यवस्था भी तात्कालिक ही थी और हालत फिर बदतर हो गए हैं. स्थानीय विधायक तथा सूबे के लोगों ने बताया कि, परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला से भी कई बार गुहार लगाने से कोई परिणाम सामने नहीं आया. ऐसे में सभी ने जिला प्रशासन से इस पर संज्ञान लेते हुए इस समस्या को हल करने का अनुरोध किया है.

मामले में जिला पदाधिकारी अमन समीर से बात करने पर उन्होंने बताया कि, वह जल्द ही सड़क के बारे में जानकारी प्राप्त कर सड़क निर्माण के संदर्भ में पहल करेंगे.














Post a Comment

0 Comments