आचार संहिता के फेर में जब्त हुए 2 लाख रुपये ..

 अंचलाधिकारी प्रियंका राय ने बताया कि, आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के मद्देनजर 50 हज़ार रुपये से ज्यादा की नगद राशि लेकर घूमने पर तथा उसका सही कारण नहीं बताए जाने पर उसे जब्त कर लिया जाएगा


- मुफस्सिल थाना आउटपोस्ट के पुलिसकर्मियों ने दिया कार्रवाई को अंजाम
- जमीन की रजिस्ट्री को बताया जा रहा है रुपये ले जाने का कारण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: आदर्श आचार संहिता का अनुपालन कराए जाने के लिए लगातार वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. वाहन जांच अभियान के दौरान शराब की तस्करी रोकने के साथ-साथ असामाजिक तत्वों पर भी नजर रखी जा रही है. यह अभियान विभिन्न थाना क्षेत्रों में अनवरत चलाया जा रहा है. इसी अभियान के अंतर्गत मुफस्सिल थाना के अधीन आने वाले इटाढ़ी रेलवे क्रॉसिंग के समीप अवस्थित सहायक पुलिस पोस्ट के पुलिस कर्मियों के द्वारा वाहन जांच की जा रही थी. तभी इटाढ़ी की तरफ से बक्सर आ रही एक वाहन को रोकने तथा उसकी तलाशी लेने पर उसमें 2 लाख रुपये नगद बरामद किए गए. तुरंत ही वाहन मालिक को रोककर पूछताछ की गई तथा रुपए जब्त कर लिए गए.

जानकारी देते हुए अंचलाधिकारी प्रियंका राय ने बताया कि, आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के मद्देनजर 50 हज़ार रुपये से ज्यादा की नगद राशि लेकर घूमने पर तथा उसका सही कारण नहीं बताए जाने पर उसे जब्त कर लिया जाएगा. बाद में उसे न्यायालय से पैसे के परिचालन के वास्तविक कारणों को बताते हुए प्राप्त किया जा सकता है.

उधर, जो व्यक्ति पैसे को लेकर आ रहे थे उन्होंने बताया कि उन्हें जमीन की रजिस्ट्री करानी थी, जिसके लिए उन्होंने पैसे बैंक के खाते से निकाले थे. उन्होंने बताया कि जिन्हें पैसे देने थे उन्होंने नगद पैसों की मांग की थी जिसके लिए चार दिनों में यह 2 लाख रुपये बैंक से निकाल कर जमा किए गए थे. बहरहाल, प्रशासन के द्वारा की गई इस कार्रवाई से हड़कंप का माहौल कायम रहा.














Post a Comment

0 Comments