सुबह 3 बजे तक चलता रहा ईवीएम जमा कराने का सिलसिला, जिले में मतदान का फाइनल प्रतिशत रहा 55.59 ..

जिले में पिछले विधानसभा चुनाव में 57 फीसद मतदान हुआ था. इस बार कोरोना वायरस की वजह से मतदान का प्रतिशत ज्यादा घटने की संभावना जताई जा रही थी लेकिन, मताधिकार का प्रयोग करने में युवाओं की बढ़-चढ़कर सहभागिता के साथ-साथ सुरक्षात्मक उपायों से मतदाताओं की संतुष्टि ने मतदान का प्रतिशत बहुत ज्यादा कम नहीं होने दिया.
मतदान के बाद उत्साहित डुमरांव राज परिवार के युवराज व अन्य सदस्य

- पिछले विधानसभा चुनाव में हुआ था 57 फीसद मतदान
- कोरोना काल में उत्साहित करने वाला है मतदान का प्रतिशत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मतदान समाप्त होने के बाद मतदान कर्मियों के द्वारा ईवीएम मशीन को बाजार समिति प्रांगण में बने वज्रगृह में जमा कराया गया. ईवीएम जमा कराने का सिलसिला जो शाम तकरीबन 7:30 बजे से शुरू हुआ वह देर रात तकरीबन 3:00 बजे तक अनवरत चलता रहा. स्थानीय इलाके में ध्वनि विस्तारक की आवाज़ गूंजती रही जिसमें जिला प्रशासन के पदाधिकारी ईवीएम जमा कराने के लिए मतदान कर्मियों को निर्देश देते सुने गए. ईवीएम जमा होने के पश्चात जिला प्रशासन की तरफ से सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने मतदान के प्रतिशत की जानकारी देते हुए बताया कि, जिले में मतदान का समेकित प्रतिशत 55.59 फीसद रहा. अगर अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों की बात करें तो 199- ब्रह्मपुर में 54.54 फीसद, 200- बक्सर सदर विधानसभा में- 56.29 फीसद, 201-डुमरांव विधानसभा क्षेत्र में 54.89 फीसद तथा 202 - राजपुर (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र में 56.67 फीसद मतदान हो सका है.

युवाओं के सहयोग से मतदान को जाते वृद्ध मतदाता

उन्होंने बताया कि ईवीएम को सील करने के बाद बाजार समिति प्रांगण में बने वज्रगृह में सुरक्षित रखा गया है, जहां 10 नवंबर को मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी. बता दें कि, जिले में पिछले विधानसभा चुनाव में 57 फीसद मतदान हुआ था. इस बार कोरोना वायरस की वजह से मतदान का प्रतिशत ज्यादा घटने की संभावना जताई जा रही थी लेकिन, मताधिकार का प्रयोग करने में युवाओं की बढ़-चढ़कर सहभागिता के साथ-साथ सुरक्षात्मक उपायों से मतदाताओं की संतुष्टि ने मतदान का प्रतिशत बहुत ज्यादा कम नहीं होने दिया.


















Post a Comment

0 Comments