गया-पटना पैसेंजर ट्रेन शुरू होने के बाद बक्सर- पटना तथा वाराणसी सवारी गाड़ी चलाने की मांग हुई तेज़ ..

धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट रही है. कई माह से कोरोना संकट झेल चुके व्यवसाय को पुनर्जीवित करने के लिए रेल एक सशक्त माध्यम है. ऐसे में जिस प्रकार गया पटना रेलखंड पर दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए सवारी गाड़ी का परिचालन शुरू कर दिया गया है. वैसे ही बक्सर-पटना तथा बक्सर-वाराणसी रेल खंडों पर भी परिचालन बेहद आवश्यक है.



- रेल यात्रियों ने रेलवे से की परिचालन सुनिश्चित कराने की मांग
- दैनिक रेल यात्रियों ने रखी रेलवे के समक्ष अपनी बात

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: गया-पटना पैसेंजर ट्रेन शुरू हो जाने के बाद अब बक्सर से पटना तथा वाराणसी जाने वाले दैनिक रेल यात्रियों ने भी इन रेलखंडों पर सवारी गाड़ियों को शुरू करने की मांग को तेज कर दिया है. उन्होंने कहा कि, जिस प्रकार गया बक्सर रेलखंड पर यात्रियों की सुविधा को देखते हुए सवारी गाड़ी का परिचालन शुरू किया गया है. ठीक उसी प्रकार बक्सर से पटना तथा बक्सर और वाराणसी के बीच में भी सवारी गाड़ियों का परिचालन बेहद आवश्यक है. रेल यात्रियों का कहना है कि धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट रही है. कई माह से कोरोना संकट झेल चुके व्यवसाय को पुनर्जीवित करने के लिए रेल एक सशक्त माध्यम है. ऐसे में जिस प्रकार गया पटना रेलखंड पर दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए सवारी गाड़ी का परिचालन शुरू कर दिया गया है. वैसे ही बक्सर-पटना तथा बक्सर-वाराणसी रेल खंडों पर भी परिचालन बेहद आवश्यक है.



दैनिक रेल यात्री संतोष कुमार दूबे के मुताबिक वह सचिवालय में नौकरी करने के लिए पटना जाते हैं. कोरोना काल से ही उन्हें पटना जाने के लिए सड़क मार्ग का प्रयोग करना पड़ता है. सड़क मार्ग से यात्रा करना बेहद थकाने वाला तथा असुरक्षित है. ऐसे में दैनिक यात्रियों के लिए इन रेलखंडों पर सवारी गाड़ी का परिचालन बेहद आवश्यक है. रेलवे को इस पर गंभीरता से विचार करते हुए तत्काल ही सवारी गाड़ियों का परिचालन शुरू करा देना चाहिए. ताकि, लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े. नियमित रूप से वाराणसी की यात्रा करने वाले तथा केक का कारोबार करने वाले कोइरपुरवा निवासी पप्पू कुमार बताते हैं कि, वाराणसी के लिए भी सवारी गाड़ी का परिचालन किया जाना रेल यात्रियों के लिए बेहद आवश्यक है. रेल प्रशासन को इस पर गंभीरता से विचार करते हुए परिचालन शुरु कराना चाहिए.


इस संदर्भ में पूछे जाने पर स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार ने बताया कि, अभी तक राज्य सरकार के द्वारा सवारी गाड़ी के परिचालन के संदर्भ में कोई निर्णय नहीं लिया गया है. जैसे ही कोई निर्णय लिया जाता है. रेलवे के दिशा निर्देश के आलोक में परिचालन शुरू किया जाएगा.


















Post a Comment

0 Comments