वीडियो: भाजपा-कांग्रेस दोनों करते रहे भ्रष्टाचार को पोषित : असद्दुदीन ओवैसी

उन्होंने कहा कि, ऐसा लगता था कि भाजपा की जनविरोधी सरकार का मुकाबला केवल कांग्रेस कर सकती है लेकिन, कांग्रेस भी अब खत्म हो गई है. ऐसे में उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में ही बिहार में एक ऐसी सरकार बन सकती है जो शिक्षा स्वास्थ्य तथा रोजगार के मुद्दे पर काम करते हुए बिहार को आगे ले जाए. 


- निर्मल कुशवाहा के पक्ष में वोट मांगने बक्सर पहुंचे थे ए.आई.एम.आई.एम. प्रमुख
- ओवैसी को सुनने के लिए ढाई घंटे विलंब होने पर भी जमे रहे लोग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: किला मैदान में ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्यूलर फ्रंट की चुनावी जनसभा  का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि ए.आई.एम.आई.एम. के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पहुँचे. उनके द्वारा फ्रंट के सदर विधानसभा से प्रत्याशी निर्मल कुशहवाहा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया गया. 


ओवैसी के संबोधन को सुनने के लिए भारी संख्या में नौजवान, बुजुर्ग व महिलाएं किला मैदान में दिन के 12 बजे से पहुँचने लगे. हालांकि, सभा में ओवैसी का आगमन निर्धारित समय से तकरीबन ढाई घंटे विलंब शाम साढ़े चार बजे हुआ लेकिन, लोगों ने धैर्य के साथ  राष्ट्रीय नेता को सुनने के लिए किला मैदान नहीं छोड़ा और अंत तक वहीं जमे रहे. 

बक्सर पहुंचे ओवैसी ने लोगों को भोजपुरी में "ठीक बा" से संबोधित करते हुए  उनका हालचाल पूछते हुए तथा विलंब से आने के लिए उसे माफी मांगते हुए यह कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों भ्रष्टाचार की पोषक हो गई है. उन्होंने कहा कि, ऐसा लगता था कि भाजपा की जनविरोधी सरकार का मुकाबला केवल कांग्रेस कर सकती है लेकिन, कांग्रेस भी अब खत्म हो गई है. ऐसे में उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में ही बिहार में एक ऐसी सरकार बन सकती है जो शिक्षा स्वास्थ्य तथा रोजगार के मुद्दे पर काम करते हुए बिहार को आगे ले जाए. उन्होंने कहा कि बिहार में एक डॉक्टर 28 हज़ार लोगों का अकेले इलाज करता है. ऐसे में स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाली साफ़ देखी जा सकती है. उन्होंने वादा किया कि उनकी जीत के साथ-साथ बिहार में जैसे ही उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में उनकी सरकार बनेगी चिकित्सकों के दस लाख रिक्त पदों को भरने का काम किया जाएगा. इसके साथ ही यहां से गठबंधन के प्रत्याशी के जीतने के बाद सदन में मजबूती से स्थानीय समस्याओं को भी उठाया जाएगा. ओवैसी ने बहुत ही संक्षेप में अपने भाषण को समाप्त करते हुए कहा कि समय कम है इसलिए वह बहुत ज्यादा भड़काऊ भाषण नहीं देंगे. हालांकि, जिंदगी रही तो फिर जरूर आएंगे. उन्होंने कहा कि, रालोसपा के  पंखा छाप पर बटन दबाकर  ऐसा सीलिंग फैन चलाना है जिससे कि सारी गंदी बदबू हवा हो जाए. उन्होंने लोगों का धन्यवाद कहते हुए सभा को समाप्त कर दिया. 


दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष पंकज राज शेखर सिंह ने कहा कि बीजेपी व कांग्रेस भाई-भाई है सभी बारी-बारी से बिहार में राज करने का काम करती है. हालांकि, विकास का कार्य कोई नहीं करता बल्कि, केवल अपनी झोली भरने का काम किया जाता है. उन्होंने कहा कि जनता अब ऐसे लोगों को पहचान चुकी है और अब की बार शिक्षा स्वास्थ्य एवं रोजगार को सुधारने के लिए उपेंद्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री बनाएगी.

जिला महासचिव प्रेम कुशवाहा ने कहा कि, जिस प्रकार की भीड़ सभा में उमड़ी थी उसे देखने के बाद अब रालोसपा की जीत तय मानी जा रही है. उन्होंने जनता को इसके लिए धन्यवाद दिया साथ ही इवीएम का बटन दबाकर निर्मल कुशवाहा को विजयी बनाने की बात कही.

उधर, पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सभा में रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा नहीं पहुंचे. बताया जा रहा है कि समयाभाव के कारण वह ओबरा की चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए चले गए. इसके पूर्व आयोजकों ने अपने नेता के पहुंचने में हो रहे विलंब के बीच लोगों को बांधे रखने के लिए "देखो देखो कौन आया, शेर आया-शेर आया" जैसे नारों का इस्तेमाल करते हुए उन्हें सभा में रोके रखा। जनसभा के बाद प्रत्याशी तथा उनके समर्थकों ने यह कहा कि ओवैसी की सभा के बाद अब उनकी जीत सुनिश्चित हो गई है. 


सभा के समय को लेकर बनी रही असमंजस की स्थिति:

सभा की समय अवधि को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रहे एक तरफ जहां एसडीएम दीपक कुमार ने बताया कि 4:00 बजे ही समाप्त हो गई वहीं, आयोजकों ने कहा कि, सभा का समय 5:00 बजे तक है. हालांकि, प्रशासन कोई भी लिखित प्रमाण दिखाने में असफल रहा. ऐसे में प्रशासन के रोक-टोक का कारण किसी को समझ में नहीं आया.

वीडियो:





















Post a Comment

0 Comments