मंथर गति से चल रहा स्टेशन रोड के निर्माण का कार्य, बढ़ी परेशानी ..

कुछ दिनों से एजेंसी के द्वारा स्टेशन रोड के काम को छोड़कर बाजार समिति रोड के काम को शुरू किया गया है. जिसके कारण स्टेशन रोड का कार्य रुक गया है. ऐसे में अधूरा काम परेशानी का सबब तो बन ही गया है साथ ही दुर्घटनाओं की आशंका भी बनी रह रही है.


- पुलियों का काम अधूरा, सड़कों पर खोदे गए गड्ढे बने जानलेवा
- स्टेशन रोड के काम को अधूरा छोड़ बाजार समिति रोड के निर्माण में लगी एजेंसी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर के स्टेशन रोड के चौड़ीकरण का कार्य पिछले 15 दिनों से बेहद सुस्त तरीके से चल रहा है, जिसके कारण स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया है. लोगों का कहना है कि एजेंसी के द्वारा सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बना कर छोड़ दिए गए हैं. जिसके कारण कभी भी कोई दुर्घटना घटित हो सकती है. आश्चर्यजनक रूप से लापरवाही भरे इस काम के मॉनिटरिंग के लिए पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों के द्वारा भी कोई विशेष पहल नहीं की जा रही.

बताया जा रहा है कि जिस एजेंसी द्वारा नगर के स्टेशन रोड का निर्माण किया जाना है उसी एजेंसी को बाजार समिति रोड का निर्माण का जिम्मा मिला है. इधर, कुछ दिनों से एजेंसी के द्वारा स्टेशन रोड के काम को छोड़कर बाजार समिति रोड के काम को शुरू किया गया है. जिसके कारण स्टेशन रोड का कार्य रुक गया है. ऐसे में अधूरा काम परेशानी का सबब तो बन ही गया है साथ ही दुर्घटनाओं की आशंका भी बनी रह रही है.


तोड़ी जलापूर्ति की पाइप, पुलिया का निर्माण भी अधूरा छोड़ा:

स्टेशन रोड के निर्माण में लगी एजेंसी के द्वारा निर्माण के दौरान विभिन्न जगहों पर जलापूर्ति की पाइप को क्षतिग्रस्त कर दिया गया जिसके कारण कोइरपुरवा समेत एक बड़े क्षेत्र में जलापूर्ति प्रभावित हुई है. पीएचइडी के एसडीओ आलोक कुमार के  पता नहीं समझ नहीं आ रहा मुताबिक जलापूर्ति पाइप टूट जाने के कारण शहरी जलापूर्ति योजना के माध्यम से लोगों को वाटर सप्लाई कराई जा रही है. इतना ही नहीं अंबेडकर चौक, ज्योति प्रकाश लाइब्रेरी तथा महाराजा पेट्रोल पंप  के समीप पुलिया का निर्माण भी अधूरा छोड़ा गया है जिससे एक तरफ जहां दिन में लोगों को आने जाने में परेशानी तथा जाम की समस्या से गुजरना पड़ता है वहीं, दूसरी तरफ रात्रि के समय में दुर्घटनाओं की आशंका भी बनी रहती है. इतना ही नहीं नाली निर्माण के दौरान पम्पिंग सेट के द्वारा पानी निकाल कर सड़क पर बहा देने के कारण सड़क फिसलन तथा कीचड़ युक्त हो जा रही है.


इस संदर्भ में पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता भरत लाल तथा सहायक अभियंता जितेंद्र प्रसाद से उनके सरकारी नंबर पर कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन, फोन नहीं उठाने के कारण उनका पक्ष ज्ञात नहीं हो सका.













Post a Comment

0 Comments