दुर्घटना में घायल युवक की मौत, चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप ..

दोनों व्यक्ति स्थानीय थाना क्षेत्र के राजापुर गांव में अपने एक रिश्तेदार के यहां आए हुए थे जहां से शनिवार की सुबह वापस लौट रहे थे. इसी दौरान सुबह 8 बजे मंझवारी मोड़ के समीप एक ट्रैक्टर से सीधी टक्कर में दोनों घायल हो गए थे. घायल अवस्था में दोनों को सिमरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया लेकिन, वहां ड्यूटी पर कार्यरत चिकित्सा पदाधिकारी बैजनाथ तिवारी मौजूद नहीं थे. 

 

- लोगों के आक्रोश पर पदाधिकारियों ने लगाया सांत्वना का मरहम
- प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने सीएस व डीएम को लिखा चिकित्सक पर कार्रवाई को पत्र

बक्सर टॉप न्यूज़, सिमरी: पुराना-भोजपुर मुख्य मार्ग पर मंझवारी मोड़ के समीप शनिवार की सुबह हुई एक सड़क दुर्घटना में बाइक पर सवार दो युवक बुरी तरह घायल हो गए. घायलों को स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा सिमरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया लेकिन, वहां तौर पर काफी देर तक इलाज नहीं मिलने के कारण एक युवक की मौत हो गयी. बाद में लोग आक्रोशित होने लगे तभी इस बात की सूचना पर सिमरी थाने के थानाध्यक्ष राहुल कुमार तथा अंचलाधिकारी अनिल कुमार मौके पर पहुंचे तथा उनके द्वारा लोगों को समझा-बुझाकर एवं चिकित्सा पदाधिकारी पर कार्रवाई की बात कहते हुए लोगों को समझा-बुझाकर घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया. जहाँ उनका इलाज किया जा रहा है.

मृतक की पहचान कैमूर जिले के नुआंव निवासी निरंजन कुमार राय (40 वर्ष) के रूप में हुई है. वहीं, घायल की पहचान रोहतास जिले के कुढ़नी गाँव निवासी हरेंद्र पांडेय के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि, यह दोनों व्यक्ति स्थानीय थाना क्षेत्र के राजापुर गांव में अपने एक रिश्तेदार के यहां आए हुए थे जहां से शनिवार की सुबह वापस लौट रहे थे. इसी दौरान सुबह 8 बजे मंझवारी मोड़ के समीप एक ट्रैक्टर से सीधी टक्कर में दोनों घायल हो गए थे. घायल अवस्था में दोनों को सिमरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया लेकिन, वहां ड्यूटी पर कार्यरत चिकित्सा पदाधिकारी बैजनाथ तिवारी मौजूद नहीं थे. तकरीबन 2 घंटे तक जब वह नहीं पहुंचे तो लोगों ने हंगामा करना शुरू किया. इसी बीच मौके पर पहुंची पुलिस का नेतृत्व कर रहे थानाध्यक्ष राहुल कुमार व अंचलाधिकारी अनिल कुमार ने लोगों को समझाया-बुझाया तथा घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. सदर अस्पताल में घायल का इलाज जारी है वहीं, मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

स्वास्थ्य व्यवस्था की उदासीनता पर उठे सवाल, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने सिविल सर्जन व डीएम को लिखा पत्र:

सिमरी प्रखंड के तकरीबन ढाई लाख लोगों की आबादी को चिकित्सा सुविधा प्रदान करने वाली सामुदायिक चिकित्सा केंद्र में चिकित्सकों के नहीं रहने का यह मामला कोई नया नहीं है. पहले भी इस तरह के बातें सामने आती रहती है. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी प्रेमचंद प्रसाद ने कहा कि चिकित्सक  बैजनाथ तिवारी अक्सर विलंब से आते हैं. ऐसे में उनकी इस लापरवाही भरी हरकत को लेकर सिविल सर्जन तथा डीएम को पत्र प्रेषित किया जा रहा है.















Post a Comment

0 Comments