देश की एकता और अखंडता को कायम रखने के लिए सरदार पटेल को याद रखना आवश्यक: अशोक सिंह

उन्होंने कहा कि, एक भारत श्रेष्ठ भारत अपने नारे के साथ भारत के 562 रियासतों को एक सूत्र में पिरो कर भारत में विलय कराने वाले मां भारती के महान सपूत लौह पुरुष सरदार पटेल एक महान प्रतिभावान पुरुष थे. देश की आजादी में उनकी भूमिका को नहीं भुलाया जा सकता.


- जयंती पर याद किए गए सरदार पटेल, पद चिन्हों पर चलने की कही बात
- जदयू के द्वारा श्रद्धांजलि कार्यक्रम का किया गया आयोजन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: आधुनिक भारत की एकता और अखंडता के प्रतीक स्वतंत्रता सेनानी तथा आजाद भारत के उप प्रधानमंत्री रह चुके लौह पुरुष के नाम से विख्यात सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर जनता दल यूनाइटेड के जिला इकाई के द्वारा व्यवसाय प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष पंकज कुमार मानसिंहका की अध्यक्षता में स्थानीय वृंदावन वाटिका में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां सरदार पटेल को नमन कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए. कार्यक्रम का संचालन जदयू प्रखंड अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ठाकुर ने किया.


मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में जदयू के प्रदेश महासचिव अशोक कुमार सिंह उपस्थित रहे. उन्होंने कहा कि, एक भारत श्रेष्ठ भारत अपने नारे के साथ भारत के 562 रियासतों को एक सूत्र में पिरो कर भारत में विलय कराने वाले मां भारती के महान सपूत लौह पुरुष सरदार पटेल एक महान प्रतिभावान पुरुष थे. देश की आजादी में उनकी भूमिका को नहीं भुलाया जा सकता. उन्होंने कहा कि आज आवश्यकता है कि नई पीढ़ी सरदार पटेल के बताए गए रास्ते पर चलते हुए देश की एकता और अखंडता कायम रखने में सहयोगी बने.

मौके पर जदयू के वरिष्ठ नेता मोहन चौधरी, शिव प्रसाद कुशवाहा, भोला यादव, प्रमोद कुमार चौहान, ओम प्रकाश यादव, अशोक राय, प्रभु गोंड़, अनुज कुशवाहा, राजेश पटेल समेत कई लोग मौजूद रहे. जिन्होंने सरदार पटेल को नमन किया.


















Post a Comment

0 Comments