बक्सर की मंजू कर रही विभूतिपुर से लाल सलाम ..

अपने ससुराल विभूतिपुर से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में  दम भर रही हैं. बक्सर में लाल सलाम के नाम से जाने जाने वाले दल सीपीआई की कद्दावर नेता रह चुकी मंजू प्रकाश अपने उसी विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में भी गरीबों की लड़ाई लड़ने का वादा स्थानीय मतदाताओं से करती नजर आ रही हैं.


- पूर्व विधायक पति के जगह पर ससुराल से ही लड़ रही चुनाव
- दो बार विधानसभा में कर चुकी हैं बक्सर का प्रतिनिधित्व, महिला आयोग के भी रह चुकी है अध्यक्षा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: पूर्व महिला आयोग की अध्यक्ष एवं बक्सर की पूर्व विधायक मंजू प्रकाश अपने ससुराल विभूतिपुर से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में  दम भर रही हैं. बक्सर में लाल सलाम के नाम से जाने जाने वाले दल सीपीआई की कद्दावर नेता रह चुकी मंजू प्रकाश अपने उसी विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में भी गरीबों की लड़ाई लड़ने का वादा स्थानीय मतदाताओं से करती नजर आ रही हैं.

दरअसल, कम्युनिस्ट नेता ज्योति प्रकाश जिनकी पिछले करीब दो दशक पूर्व गुंडों द्वारा बस से खींच कर दिनदहाड़े हत्या कर दी गयी थी. उनकी बेटी मंजू प्रकाश बक्सर से दो बार विधायक रहे  इसके साथ ही वह महिला आयोग की चेयरमैन रहने के साथ-साथ विभूतिपुर के पूर्व विधायक रामदेव वर्मा की पत्नी भी हैं. माना जा रहा है कि चुनावी समर में उन्हें अपने पुराने इतिहास का भी फायदा मिलने जा रहा है.  मंजू प्रकाश के चुनाव मैदान में आने से विरोधियों के चेहरों पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा सकती हैं. मंजू प्रकाश के चुनाव में आने से विभूतिपुर का चुनाव काफी दिलचस्प मोड़ पर पहुच चुका है.

बता दें कि, बक्सर में मंजू प्रकाश का राजनीतिक कद काफी बड़ा है. बक्सर को जिला बनाने की लड़ाई में भी मंजू प्रकाश ने काफी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था. बताया जाता है कि, बक्सर में आज भी मंजू प्रकाश के नाम की तूती बोलती है. हालांकि, बाद के दिनों में महिला आयोग की अध्यक्षा बनने के बाद वह बक्सर के राजनीतिक परिदृश्य से ओझल हो गए थी. एक बार फिर वह अपने ससुराल विभूतिपुर से चुनावी मैदान में उतरी है. उनके समर्थकों को ऐसा लगता है कि, अबकी बार विजय श्री उनके ही पास होगी.


















Post a Comment

0 Comments