चुनाव में नेताजी देने वाले थे शराब की पार्टी, पुलिस ने नाव समेत जब्त की बड़ी खेप, नाविक गिरफ्तार ..

घाटों की निगरानी शुरू की गई. सारी रात छिपकर निगरानी करने के बाद मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत मिश्रवलिया घाट पर जाकर पुलिस को सफलता करीब दिखाई देने लगी, जब दूर गंगा में धीमी गति से एक नौका आते दिखाई दी. इस बीच पूरी तरह सतर्क पुलिस ने घाट की घेराबंदी कर तैनात हो गई. 


- उत्पाद विभाग की पुलिस ने दिया कार्रवाई को अंजाम
- उत्तर प्रदेश से नौका के सहारे लाई जा रही थी शराब की खेप


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विभिन्न दल अलग-अलग  तरीके से अपने कार्यकर्ताओं तथा मतदाताओं को अपने पक्ष में  करने की जुगत भिड़ा रहे हैं.  इसी क्रम में प्रत्याशी नैतिकता को ताक पर रखकर हर वह तरीका अपनाना चाहते हैं जिससे कि उन्हें लाभ मिल सके. ऐसे ही एक मामले में संभवतः किसी प्रत्याशी के द्वारा अपने समर्थकों को बांटने के लिए मंगाई गई शराब की बड़ी खेप जब्त करने में पुलिस को सफलता मिली है. 

उत्पाद विभाग की कार्रवाई में शनिवार की अल सुबह गंगा के रास्ते तस्करी कर लाई जा रही भारी मात्रा में शराब बरामद की गई है. उत्पाद पुलिस की छापेमारी में मौके से शराब तस्कर को गिरफ्तार करने के साथ ही उत्पाद पुलिस ने नौका भी जब्त कर ली है. तस्करी की शराब गंगा के रास्ते यूपी से तस्करी कर मिश्रवलिया घाट पर उतारने की तैयारी थी.

इस बाबत जानकारी देते उत्पाद अवर निरीक्षक संजय प्रियदर्शी ने बताया कि शुक्रवार की रात अचानक उन्हें गंगा के रास्ते तस्करी की शराब लाए जाने की गुप्त सूचना प्राप्त हुई. तस्करों को रंगे हाथ पकड़ने के लिए उत्पाद पुलिस की कई टीमें बनाकर चोरी छुपे लाए जा सकने वाले घाटों की निगरानी शुरू की गई. सारी रात छिपकर निगरानी करने के बाद मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत मिश्रवलिया घाट पर जाकर पुलिस को सफलता करीब दिखाई देने लगी, जब दूर गंगा में धीमी गति से एक नौका आते दिखाई दी. इस बीच पूरी तरह सतर्क पुलिस ने घाट की घेराबंदी कर तैनात हो गई. जैसे ही नौका किनारे से आकर लगी, पुलिस पर नज़र पड़ते ही नाविक ने भागने का प्रयास किया लेकिन, उसे खदेड़कर पकड़ लिया गया. 

नौका की तलाशी लेने पर 12 पेटी देशी मसालेदार शराब के अलावा तीन पेटी 8 पीएम अंग्रेजी शराब, कुल 688 बोतल शराब बरामद की गई. कार्रवाई के क्रम में उत्पाद पुलिस ने शराब के साथ नौका को भी जब्त कर लिया. पूछताछ में पता चला कि शहर के करीब के घाटों पर पुलिस की चौकसी बढ़ जाने के कारण तस्कर अब शहर से दूर के गंगा घाटों के माध्यम से तस्करी की शराब लाना शुरू कर दिए हैं. नाविक ने यह भी बताया कि तस्करी कर लाई गई शराब चुनाव के दौरान वितरण करने के लिए लायी गई थी. पुलिस फिलहाल यह जानने के प्रयास में है कि आखिर किस पार्टी के सदस्य द्वारा शराब मंगवाई जा रही थी. गिरफ्तार नाविक को पुलिस ने जेल भेज दिया.





















Post a Comment

0 Comments