पुलिस नहीं कर रही गश्ती, अपराधियों की हुई मस्ती ..

कहना है कि इस इलाके में कभी भी पुलिस की गश्त नहीं होती है. जिसके कारण अपराधी किस्म के लोगों का मनोबल ऊंचा रहता है. शाम होते ही मादक पदार्थों के सेवन के साथ-साथ शराब आदि पीने वालों का जमावड़ा आसपास लगा रहता है. इतना ही नहीं दिन में भी असामाजिक तत्व इस इलाके में घूमते रहते हैं. उन्होंने बताया कि पिछले ही वर्ष दिनदहाड़े एक युवक की गोली मारकर हत्या इसी जगह पर कर दी गई थी.


- नया बाजार अनुसूचित बस्ती में चोरों ने दिया चोरी की घटना को अंजाम
- 3 दिन बीत जाने के बावजूद कोई पुलिसिया कार्यवाही नहीं होने से पीड़ित आक्रोशित
- कहा, हर दिन लगा रहता है असामाजिक तत्वों का जमावड़ा, होती रहती हैं अवांछित गतिविधियां

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर थाना क्षेत्र के नया बाजार वार्ड संख्या 8 के अनुसूचित बस्ती में चोरों ने एक घर में घुसकर 22 हज़ार रुपये नगद के साथ-साथ सोने एवं चांदी के गहने तथा एलईडी टीवी और मोबाइल की चोरी कर ली है. घटना को लेकर पीड़ित के द्वारा नगर थाने में आवेदन दिए जाने के तीन दिन बीत जाने के बावजूद अभी तक मामले में पुलिसिया कार्रवाई नहीं होने से पीड़ित आक्रोशित हैं. घटना के संदर्भ में थाने में दिए अपने आवेदन में नया बाजार वार्ड नंबर 8 अनुसूचित मोहल्ला के रहने वाले झब्बू लाल साह पिता- स्वर्गीय विश्वनाथ साह ने बताया है कि 15 अक्टूबर की रात तकरीबन 2:00 बजे अज्ञात चोर छत के रास्ते आंगन में उतर कर तथा मुख्य द्वार खोलकर घर में रखे एलईडी टीवी एवं चांदी का पायल तथा सोने के 2 झुमके के साथ-साथ 22 हज़ार रुपये नगद चुरा कर चले गए. कुल संपत्ति के मूल्य तकरीबन डेेेढ़ लाख रुपये है. जब सभी लोग जागे तो देखा कि, घर का दरवाजा खुला है और घर में रखा सभी सामान बिखरा हुआ है. मामले को लेकर तुरंत ही नगर थाने की पुलिस को सूचना दी गई. पीड़ित ने बताया है कि उन्हें दो लोगों पर संदेह हैं जिन्होंने चोरी की घटना को अंजाम दिया है. उन दोनों ने अन्य 5-6 लोगों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है. जिन लोगों के नाम पीड़ित ने बताए हैं उनमें माछी कुमार राम, पिता-टेंगरी राम तथा मनु राम, पिता- घुरफेकन राम शामिल हैं जो कि स्थानीय अनूसूचित बस्ती के ही रहने वाले हैं.

पीड़ित झब्बू लाल साह का कहना है कि इस इलाके में कभी भी पुलिस की गश्त नहीं होती है. जिसके कारण अपराधी किस्म के लोगों का मनोबल ऊंचा रहता है. शाम होते ही मादक पदार्थों के सेवन के साथ-साथ शराब आदि पीने वालों का जमावड़ा आसपास लगा रहता है. इतना ही नहीं दिन में भी असामाजिक तत्व इस इलाके में घूमते रहते हैं. उन्होंने बताया कि पिछले ही वर्ष दिनदहाड़े एक युवक की गोली मारकर हत्या इसी जगह पर कर दी गई थी, बावजूद इसके पुलिस ने इस इलाके में विशेष निगरानी करना जरूरी नहीं समझती. ऐसे में यह भी संभव है कि फिर कोई अप्रिय घटना किसी दिन अपराधियों द्वारा कारित कर दी जाए.

उन्होंने कहा है कि मामले को लेकर वह वरीय पुलिस अधिकारियों से भी मिलेंगे तथा अपनी बात उनके समक्ष रखेंगे.

उधर, छोटकी सारीमपुर में निर्माणाधीन सीवरेज प्लांट के परिसर में दिन भर शराबी, गंजेड़ी और आपराधिक किस्म के युवक रहते हैं, गंगा तटों पुल घाट से लेकर सेंट्रल जेल तक झुरमुटों, झाड़ियों और पेड़ों के पीछे ऐसे लोगों की दिनभर और रात तक जमावड़ा लगा रहता हैं और आसपास की चोरी की घटनाओं में यहीं लोग संलिप्त रहते हैं. अभी सिद्धनाथ घाट स्थित मंदिर से चोरी की घटना में घाट के किनारे दिन भर गंजेड़ी और शराबियों की ही करतूत है. पुलिस ऐसे चोरी के मामलों को शायद ही उदभेदन कर पाती हैं. छोटकी सारीमपुर के सीवरेज प्लांट में तो बाकायदा अपाची मोटरसाइकिल सवार दारू और हीरोइन पीने आते हैं.






















Post a Comment

0 Comments