संदेहास्पद परिस्थितियों में हुई नवविवाहिता की मौत, दहेज हत्या के आरोप ..

मृतका के पिता ने इस मामले में उसके फौजी पति, सास, ससुर, भसुर व उसकी पत्नी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. वहीं आ भी चर्चा है कि महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

 

- बगेन गोला थाना क्षेत्र के बराढ़ी टोला गांव का मामला
- पति समेत पांच के विरुद्ध दर्ज कराई गई नामजद प्राथमिकी


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बगेन गोला थाने के बराढ़ी टोला में मंगलवार को एक नव विवाहिता की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई है. जिसके बाद दहेज हत्या का आरोप ससुराल वालों पर लगाया जा रहा है. मृतका के पिता ने इस मामले में उसके फौजी पति, सास, ससुर, भसुर व उसकी पत्नी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. वहीं आ भी चर्चा है कि महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.


इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक सिमरी थाने के मानिकपुर निवासी शिवशंकर यादव की बेटी पूनम की शादी वर्ष 2017 में बगेन गोला थाने के बराढ़ी टोला के रहने वाले फागू सिंह के बेटे अरविंद सिंह के साथ हुई थी. अरविंद सेना का जवान है. पूनम के पिता शिवशंकर ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया  है कि बीते मंगलवार की शाम किसी ने फोन पर उन्हें सूचना दी कि, आपकी बेटी को मार डाला गया है और घरवाले फरार हैं.

 
इसके बाद वे सभी बेटी की ससुराल बराढ़ी टोला पहुंचे, जहां घर के अंदर दाखिल होने पर उन्हें पूनम की लाश मिली. उन्होंने तत्काल इसकी सूचना बगेन गोला थाने को दी.


मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इधर, मृतका के पिता ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी को ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित किया करते थे. यही नहीं उसका फौजी पति भी अक्सर यह कहते हुए धमकाता था कि तुम सुंदर नहीं हो, तुम्हें छोड़ दूंगा. बच्चा नहीं होने को लेकर भी उसे ताने दिए जाते थे. उनके अनुसार ससुराल वालों ने ही पूनम को मार डाला. सर अध्यक्ष ने बताया कि मामले में पति के साथ कुल 5 लोगों को नामजद अभियुक्त बना कर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. पुलिस आगे की कार्रवाई के रही है.
























Post a Comment

0 Comments