अंतिम दिन 81 प्रत्याशियों ने ली मैदान में एंट्री..

प्रत्याशियों के जिन्दाबाद के नारे भी लगते रहे. आज स्थिति यह थी कि एक प्रत्याशी का कारवां खत्म नहीं हो रहा था कि तब तक दूसरे प्रत्याशी का कारवां वहां पहुंच जा रहा था. इनको संभालने में वहां तैनात पुलिस कर्मियों को भी काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा. 



- शुक्रवार को की जाएगी नामांकन पत्रों की संवीक्षा

- 12 अक्टूबर है नाम वापसी की अंतिम तिथि

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : कोरोना काल में हो रहे विधानसभा चुनाव के नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार को काफी गहमागहमी के बीच नामांकन की प्रक्रिया पूरी की गई. अंतिम दिन बक्सर अनुमंडल में बक्सर विधानसभा क्षेत्र से जहां 17 उम्मीवारों ने नाम निर्देशन पर्चा भरा. वहीं, राजपुर विधानसभा क्षेत्र से 9 उम्मीदवार चुनावी अखाड़े में भाग्य आजमाने उतरे.

नामांकन के आखिरी दिन नामांकन दर्ज कराने वालों का तांता लगा रहा. स्थिति यह रही कि निर्धारित समय के दौरान पूरे दिन निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालयों के आसपास समर्थकों का तांता लगा रहा. इस दौरान प्रत्याशियों के जिन्दाबाद के नारे भी लगते रहे. आज स्थिति यह थी कि एक प्रत्याशी का कारवां खत्म नहीं हो रहा था कि तब तक दूसरे प्रत्याशी का कारवां वहां पहुंच जा रहा था. इनको संभालने में वहां तैनात पुलिस कर्मियों को भी काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा. जिला सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि आखिरी दिन नामांकन दाखिल करने वालों की संख्या अधिक रहने के कारण निर्धारित अवधि के बाद तक नामांकन की प्रक्रिया अमूमन सभी निर्वाची कार्यालयों में चलती रही. बक्सर विधानसभा से एनडीए गठबंधन के भाजपा उम्मीदवार परशुराम चतुर्वेदी ने गुरुवार के दिन नामजदगी का पर्चा भरा तो 16 अन्य लोगों ने भी नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया. इनमें निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अरुण कुमार ओझा ने नामांकन किया तो भारतीय सबलोग पाटी से रामनाथ ठाकुर, जनता पार्टी से ध्रुव सिंह, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी से निर्मल कुमार सिंह, भारतीय जनजन पार्टी से संजय कुमार चौबे तथा एनसीपी से विशेश्वर पांडेय ने नामांकन दर्ज कराया. वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में दिलीप कुमार पांडेय, राजाराम सिंह, भारती कुमारी पांडेय, कमल नारायण यादव, शत्रुघ्न सिन्हा, भीम प्रसाद, बेचू राम तथा गोबर्धन मिश्रा ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया. इसके अलावा हिन्दुस्तान विकास दल से ताफिर हुसैन तथा द प्लूरस्ल पार्टी से संजय राय ने नाम निर्देशन पत्र भरा. ब्रह्मपुर सीट सेP रात तकरीबन 8:00 बजे तक उहापोह की स्थिति बनी रही .क्योंकि भाजपा नेता सत्येंद्र कुंवर रात 8:00 बजे तक डुमराँव अनुमण्डल में यह कह कर निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष बैठे रहे कि उन्हें भाजपा से सिंबल मिलने जा रहा है.

बक्सर विधानसभा - 23, राजपुर विधानसभा - 18, डुमरांव विधानसभा - 23, ब्रह्मपुर विधानसभा - 17 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. 

 नाम वापसी की अंतिम तिथि 12:

विधानसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन के अंतर्गत 1 अक्टूबर से प्रांरभ हुई नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार को संपन्न हो गई. बक्सर विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बताया कि शुक्रवार को इसकी संवीक्षा की जाएगी. उन्होंने बताया कि 12 अक्टूबर को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है. बता दें कि पहले चरण के तहत 28 को मतदान की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. जबकि, 10 नवंबर को मतगणना का कार्य संपन्न किया जाएगा.



















Post a Comment

0 Comments