बिहारियों की सामाजिक व आर्थिक दशा बदलने के उद्देश्य से चारों विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी प्लूरल्स पार्टी ..

प्लूरल्स पार्टी अपने छह एजेंडों को लेकर जनता के बीच जाएगी, जिससे बिहार की न केवल बीमारू तस्वीर बदलेगी, बल्कि शिक्षा, रोजगार, कृषि व स्वास्थ्य सुविधा के क्षेत्र में स्वालंबी बनकर बिहारी देश-दुनिया में सम्मानित दृष्टि से देखे जाएंगे.


- बक्सर पहुंचे प्लूरल पार्टी के महासचिव कुमार अजीत नयन ने की पत्रकारों से बातचीत
- कहा, बिहार की तस्वीर बदलने के उद्देश्य से चुनाव मैदान में उतरी है पार्टी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: पूरे देश में बिहार तथा बिहारियों को लेकर एक अलग छवि बनाई गई है. वहीं, आर्थिक तथा सामाजिक तौर पर भी बिहारियों को वह स्थान नहीं मिल सका जो उन्हें मिलना चाहिए. हम अपनी पार्टी से ऐसे उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारने जा रहे हैं जिन पर किसी भी प्रकार का कोई भी आपराधिक मुकदमा नहीं हो तथा वह देश तथा समाज को बदलने की सोच रखते हो. प्लूरल्स पार्टी अपने छह एजेंडों को लेकर जनता के बीच जाएगी, जिससे बिहार की न केवल बीमारू तस्वीर बदलेगी, बल्कि शिक्षा, रोजगार, कृषि व स्वास्थ्य सुविधा के क्षेत्र में स्वालंबी बनकर बिहारी देश-दुनिया में सम्मानित दृष्टि से देखे जाएंगे.

उक्त बातें प्लूरल्स पार्टी के सचिव-सह-प्रमंडलीय प्रभारी अजीत कुमार नयन ने बक्सर में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही. बिहार समेत जिले के सभी चारों विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी के छह एजेंडों में बिहार व बिहारियों की सामाजिक, आर्थिक व विकास की दशा व दिशा बदलने की पूरी ताकत है. पार्टी का विजन बताते हुए उन्होंने कहा कि कृषि उत्पादन बढ़कार किसानों की आर्थिक दशा बदली जाएगी, बंद पड़ी औद्योगिक इकाइयों को दोबारा चालू किया जाएगा तथा खाद्य प्रसंस्करण में नए उद्योग की संभावना तलाशकर बेरोजागारी दूर की जाएगी. तीसरे एजेंडा की चर्चा में शिक्षा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कुशल शिक्षा के लिए समान वेतनमान पर कुशल व योग्य शिक्षकों की नियुक्त किया जाएगा. इसी तरह मेडिकल के क्षेत्र में डॉक्टरों व संसाधनों की कमी दूर कर स्वास्थ्य सुविधा बेहतर किया जाएगा. इसके अलावा उन्होंने शहरी विकास व पर्यटन के विकास को अपना अन्य एजेंडा बताया.   यह पूछे जाने पर कि क्या नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड के द्वारा पार्टी को फंडिंग की जा रही है. उन्होंने कहा कि, यदि इस प्रकार का कोई साक्ष्य हो तो बताया जाए, अन्यथा झूठा आरोप लगाने से सभी परहेज करें. उन्होंने कहा कि पार्टी क्राउड फंडिंग से चल रही है. यहां सब कुछ पूरी तरह पारदर्शी है.

एक प्रश्न के जवाब में पेशे से इंजीनियर श्री नयन ने कहा कि उनकी पार्टी की नीति से किसी अन्य पार्टियों का कोई मेल नहीं होने के कारण किसी गठबंधन का कोई सवाल नहीं है तथा प्लूरल्स एकेले अपने दम पर लड़ेगी. इस मौके पर पार्टी के जिला प्रभारी अनुराग कुमार, गौरव कुमार, सुमित कुमार, शत्रुघ्न कुमार व दिवाकर पांडेय आदि मौजूद थे.















Post a Comment

0 Comments