राहत की ख़बर: बक्सर-पटना के बीच सवारी गाड़ी का परिचालन शुरु ..

मंडल रेल प्रबंधक ने कहा है कि, 22 अक्टूबर यानि कि गुरुवार से बक्सर से पटना व पटना से पुनः बक्सर आने के लिए एक जोड़ी सवारी गाड़ी 3161 अप व 3262 डाउन चलेगी. इस संदर्भ में स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार ने बताया कि 3161 अप 63261 अप के समय पर तथा 3262 डाउन 63262 डाउन के समय पर बक्सर से पटना तथा पटना से बक्सर के लिए आवागमन करेंगे. 


- मंडल रेल प्रबंधक के निर्देशानुसार शुरू हुआ परिचालन
- बक्सर-पटना के बीच चलेगी एक जोड़ी सवारी ट्रेनें

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: दैनिक यात्रियों को होने वाली परेशानियों के मद्देनजर रेलवे ने पूर्व में जहां गया-पटना पैसेंजर को शुरू कर उन्हें सहूलियत प्रदान की थी वहीं, बक्सर से पटना और बक्सर से वाराणसी के लिए सवारी गाड़ियों को चलाए जाने की मांग भी जोर पकड़ रही थी. कई रेल यात्रियों ने यह कहा कि, बक्सर से पटना तथा बनारस जाने वाले दैनिक रेल यात्रियों की संख्या को देखते हुए सवारी गाड़ी का परिचालन जरूरी है. इससे न सिर्फ रेल यात्रियों को सहूलियत होगी बल्कि, रेलवे को भी राजस्व की प्राप्ति होगी. इसके साथ ही सड़क मार्ग से जाने पर होने वाली थकान व दुर्घटनाओं की आशंका से भी निजात मिलेगी.

यात्रियों के इस मांग पर दानापुर मंडल के डी.आर.एम. ने मोकामा दानापुर तथा बक्सर पटना के दो एक-एक जोड़ी सवारी गाड़ी चलाने का निर्देश जारी किया है. अपने निर्देश में मंडल रेल प्रबंधक ने कहा है कि, 22 अक्टूबर यानि कि गुरुवार से बक्सर से पटना व पटना से पुनः बक्सर आने के लिए एक जोड़ी सवारी गाड़ी 3161 अप व 3262 डाउन चलेगी. इस संदर्भ में स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार ने बताया कि 3161 अप 63261 अप के समय पर तथा 3262 डाउन 63262 डाउन के समय पर बक्सर से पटना तथा पटना से बक्सर के लिए आवागमन करेंगे. इस प्रकार सुबह 4:55 पर बक्सर से पटना जाने वाले यात्रियों को सवारी गाड़ी उपलब्ध हो सकेगी वहीं, वापस आने के लिए शाम के समय पटना से बक्सर आने के लिए सवारी गाड़ी मिल सकेगी.

रेलवे के द्वारा प्रदान की गई इस सुविधा पर दैनिक रेल यात्री संतोष कुमार दूबे, टुनटुन कुमार, सुशील कुमार सिंह समेत कई दैनिक यात्रियों ने हर्ष व्यक्त किया है. साथ ही यह माँग भी की है कि जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार हो रहा है. वैसे-वैसे सवारी गाड़ी की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ बक्सर वाराणसी के बीच में भी सवारी गाड़ी को शीघ्र शुरू किया जाए.


















Post a Comment

0 Comments