टिकट का नहीं हुआ फैसला, नामांकन पत्र खरीद कर नेताजी बढ़ा रहे हौसला ..

बताया जाता है कि ऐसा वह शायद इस लिए कर रहे हैं ताकि पार्टी का फैसला अगर टिकट को लेकर बदलने वाला भी हो तो पार्टी एक बार पुनर्विचार करें. कुछ लोग तो यह भी कह रहे हैं कि नेताजी खुद ही अपना हौसला बढ़ाने के लिए नामांकन पर्ची ले आए. हालांकि, यह बात भी अटल सत्य है कि पार्टी से जिसे टिकट मिलेगा वही उसके सिंबल पर चुनाव लड़ेगा.


- तीसरे दिन भी नहीं खुला नामांकन का खाता
- बड़े गठबंधन के पत्ते खोलने का किया जा रहा है इंतजार

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: विधानसभा चुनाव के नामांकन के तीसरे दिन भी नामांकन का खाता नहीं खुल सका. हालांकि इन तीन दिनों में केवल दो कार्य दिवस ही मिले चूंकि, बीच में गांधी जयंती की छुट्टी थी. इसलिए शनिवार को एक बार फिर से नामांकन को पहुंचने वाले प्रत्याशियों का इंतजार हो रहा था लेकिन, शनिवार को भी केवल नामांकन के पर्चे बिके जबकि, एक भी व्यक्ति ने नामांकन नहीं कराया. बताया जा रहा है कि, एक तरफ जहां अब तक प्रमुख गठबंधन के उम्मीदवारों की घोषणा नहीं हुई है वहीं, दूसरी तरफ छोटे-छोटे दल तथा निर्दलीय उम्मीदवार भी संभवत उसी घोषणा का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन बक्सर सदर तथा डुमराँव विधानसभा के दो बड़े नाम वाले नेताजी अपना हौसला बनाए रखने के लिए पार्टी के सिंबल पर ही नामांकन पत्र ले आए हैं बताया जाता है कि ऐसा वह शायद इस लिए कर रहे हैं ताकि पार्टी का फैसला अगर टिकट को लेकर बदलने वाला भी हो तो पार्टी एक बार पुनर्विचार करें. कुछ लोग तो यह भी कह रहे हैं कि नेताजी खुद ही अपना हौसला बढ़ाने के लिए नामांकन पर्ची ले आए. हालांकि, यह बात भी अटल सत्य है कि पार्टी से जिसे टिकट मिलेगा वही उसके सिंबल पर चुनाव लड़ेगा.

उधर, चुनावी गतिविधियों के बारे में जानकारी लेने पर सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि शनिवार को बक्सर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए चार नामांकन प्रपत्र जारी किए गए जिसके बाद अब तक जारी किए गए नामांकन पत्रों की कुल संख्या 6 हो गई है. डुमराँव में भी शनिवार को चार नामांकन प्रपत्र लिए गए। इस प्रकार अब तक वहां पांच नामांकन प्रपत्र जारी किए जा चुके हैं. राजपुर के लिए अभी तक ना तो कोई ना तो कोई नामांकन प्रपत्र खरीदा गया है और ना ही नामांकन किया गया है. ब्रह्मपुर में भी यही स्थिति है.

उधर, अनुमंडल कार्यालय में बनाए गए केंद्र पर निर्वाचन पदाधिकारी अपने कक्ष में मौजूद रहे तथा मजिस्ट्रेट सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहे. अनुमंडल कार्यालय में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों की फोटोग्राफी की जा रही थी. साथ ही हेल्पडेस्क पर तैनात कर्मी आने जाने वालों को चुनाव संबंधी जानकारी उपलब्ध करा रहे थे. नामांकन के लिए निर्धारित समय अवधि 11:00 बजे दिन से लेकर 3:00 बजे दिन तक चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था देखी गई. वहीं, नामांकन के दौरान कोरोना संक्रमण को लेकर जारी निर्देश भी सख्तीसे लागू किए गए हैं. आने जाने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही है. पूर्व में ही बक्सर तथा डुमराँव के अनुमंडल कार्यालय को नगर परिषद के द्वारा बेहतर तरीके से सैनिटाइज कराया गया था.













Post a Comment

0 Comments