बड़ी ख़बर: बरुहा दुष्कर्म काँड: महिला व बगेन थानाध्यक्ष को एसपी ने किया सस्पेंड ..

बताया कि बगेन थाने के ऑन ड्यूटी प्रभारी थानाध्यक्ष विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है जबकि, थानाध्यक्ष से शो-कॉज किया गया है. उधर, महिला थाना अध्यक्ष सुशीला सिंह भी निलंबन की शिकार हुई हैं. एसपी ने बताया कि मामले में नामजद अभियुक्त जितेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है वहीं, एक अन्य अज्ञात की तलाश जारी है साथ ही महिला की मेडिकल रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है.


- नामजद अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक अन्य की तलाश जारी
- दुराचार और छेड़खानी के पेच में उलझा बगेन दुष्कर्म कांड
-एसपी के आदेश पर एसडीपीओ ने शुरू की मामले की जांच


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बगेन थाना क्षेत्र में मछली बेचने वाली एक महिला के साथ हुई शर्मनाक घटना में बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह ने बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने  29 सितंबर को हुई इस घटना में महिला थाना बक्सर एवं बगेन थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष के द्वारा ससमय प्राथमिकी नहीं दर्ज किए जाने के कारण इसे कर्तव्य के प्रति लापरवाही मानते हुए दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने का आदेश दिया है. एसपी के इस कठोर  निर्णय के बाद पुलिस महकमे में  हड़कंप मच गया है. एसपी नीरज कुमार सिंह ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि बगेन थाने के ऑन ड्यूटी प्रभारी थानाध्यक्ष विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है जबकि, थानाध्यक्ष से शो-कॉज किया गया है. उधर, महिला थाना अध्यक्ष सुशीला सिंह भी निलंबन की शिकार हुई हैं. एसपी ने बताया कि मामले में नामजद अभियुक्त जितेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है वहीं, एक अन्य अज्ञात की तलाश जारी है साथ ही महिला की मेडिकल रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है.

हालांकि, बरुहा गाँव का यह मामला दुष्कर्म और छेड़खानी के बीच में उलझ गया है. इस बीच पुलिस ने महिला की मेडिकल जांच कराने के बाद शनिवार को कोर्ट में बयान भी दर्ज कराया. एसपी के आदेश पर अब इस मामले की जांच डुमरांव डीएसपी केके सिंह स्वयं कर रहे हैं.

इधर घटना के बाद पुलिस रात भर छापेमारी में लगी रही, जिसमें अंततः एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया हालांकि, पूर्व भी प्राथमिकी दर्ज करने में कोताही पर ग्रामीण भड़क गए थे. जिसकी जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने हस्तक्षेप करते हुए डुमरांव डीएसपी को घटना के जांच की जिम्मेवारी सौंपी है. बताते चलें कि बगेन थाना क्षेत्र के बरुआ गांव निवासी एक महिला को 29 सितंबर की शाम कुरुथियां बाजार से मछली बेच कर घर आते समय रास्ते में कथित रूप से कुछ नामजदों ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था. इस दौरान आरोपितों ने पीड़िता के साथ मारपीट करते हुए उसके रुपए भी छीन लिए थे. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर लापरवाही और दुराचार के बदले छेड़खानी तथा लूट का मामला दर्ज करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को सड़क जाम कर दिया था. इस बीच घटना के चार दिन बाद घटना में नया मोड़ आने के बाद पुलिस ने अब दुराचार के एंगल पर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है. इसके लिए पुलिस ने पीड़ित महिला की मेडिकल जांच कराने के बाद शनिवार को कोर्ट में पीड़िता का बयान भी दर्ज कराया गया है.

हाथरस मामले को ले फूंक-फूंक कर कदम रख रहा प्रशासन

हाथरस मामले में पुलिस और प्रशासन पर उठे सवाल को देख यहां चुनावी माहौल में प्रशासन फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है. माना जा रहा है कि इसी के मद्देनजर निलंबन की कार्रवाई भी की गई है. मामला उलझ जाने के बाद शनिवार को डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह घटना की जांच तथा लोगों के बयान के लिए बरुआ गांव में पहुंचे, जहां पीड़िता के अलावा अन्य संबंधित लोगों से पूछताछ कर घटना की जानकारी ली. इस दौरान डीएसपी ने घटना स्थल का मुआयना करने के साथ इसके हर पहलू की बारीकी से छानबीन की. उधर 24 घंटे के अंदर आरोपितों को गिरफ्तार करने के अपने वायदे के आलोक में पुलिस ने आरोपी जितेंद्र यादव को गिरफ्तार भी कर लिया.

पीड़िता के परिजनों का आरोप, पुलिस ने जानबूझकर हल्का केस दर्ज किया:

पीड़ित पक्ष का आरोप यह भी है कि पुलिस ने जानबूझकर केस को हल्का कर दिया है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने बताया कि घटना के दिन छेड़खानी और मारपीट करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को आवेदन दिया गया था. जबकि, दुराचार का आरोप बाद में लगाया गया है. हालांकि, प्राथमिकी दर्ज करने में ही पुलिस कर्मियों की लापरवाही उजागर हुई है जिसके चलते उनके विरुद्ध कार्रवाई की गई.















Post a Comment

0 Comments