सड़क निर्माण के दौरान लगातार टूट रही जलापूर्ति पाइपों से लोगों को परेशानी ..

बाजार समिति रोड को भी चौड़ा किए जाने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. इसी क्रम में लगातार पीएचइडी के द्वारा बिछाई गई पाइप टूटने की खबरें भी सामने आ रही हैं. हाल ही में जहां ज्योति प्रकाश लाइब्रेरी के समीप वॉटर सप्लाई की पाइप टूट गई थी वहीं, अब बाजार समिति रोड में पिछले 1 सप्ताह से ज्यादा समय से जलापूर्ति की पाइप टूटी हुई है.

 

- तेजी से किया जा रहा है स्टेशन रोड तथा बाजार समिति रोड के निर्माण, लगातार टूट रही पाइप
- पीएचइडी के अधिकारी ने जल्द ही दुरुस्त कराने का दिया आश्वासन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर की दो प्रमुख सड़कों का निर्माण तेजी से किया जा रहा है. पहली सड़क स्टेशन रोड की सड़क है जिसका चौड़ीकरण किया जा रहा है वहीं, बाजार समिति रोड को भी चौड़ा किए जाने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. इसी क्रम में लगातार पीएचइडी के द्वारा बिछाई गई पाइप टूटने की खबरें भी सामने आ रही हैं. हाल ही में जहां ज्योति प्रकाश लाइब्रेरी के समीप वॉटर सप्लाई की पाइप टूट गई थी वहीं, अब बाजार समिति रोड में पिछले 1 सप्ताह से ज्यादा समय से जलापूर्ति की पाइप टूटी हुई है. पाइप टूटने की वजह से पानी निकल कर पास के ही निवासी ललन कुशवाहा के घर में बने अंडर ग्राउंड में जाकर जमा हो रहा है. परेशान गृह स्वामी ने इस बात की शिकायत मीडिया कर्मियों से की. उन्होंने बताया इस परेशानी से व कई दिनों से दो-चार हो रहे हैं लेकिन, कोई इसकी सुध नहीं लेने वाला. सड़क निर्माण से जुड़े संवेदक से बात करने पर भी उन्होंने कोई विशेष रूचि नहीं ली. अब हालात बदतर होते जा रहे हैं. इतना ही नहीं चुनाव के दौरान लगातार बाजार समिति रोड पर वाहनों के आने-जाने का सिलसिला शुरू हो गया है. ऐसे में उनकी भी परेशानी बढ़ सकती है.

उधर, इसी तरह के कुछ हालात स्टेशन रोड में अवस्थित विश्राम सरोवर के पास हुए थे. जहां जलापूर्ति की पाइप टूट जाने से एक तरफ जहां एक बड़े इलाके में जलापूर्ति प्रभावित हो रही थी वहीं, पाइप नहीं मिलने के कारण अब भी लगातार पानी सड़क पर फैल रहा है. हालांकि, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के पदाधिकारियों के मुताबिक जहां पाइप टूटा है. उधर, एक-दो घरों में ही केवल वॉटर सप्लाई दी जाती है. ऐसे में उसे स्थायी रूप से बंद कर अब शहरी जलापूर्ति योजना के माध्यम से पानी की आपूर्ति शुरू कराई जाएगी लेकिन, पानी को पूर्णत: बंद करने के लिए अब तक कोई उपाय नहीं किया गया और सड़क पर पानी फैलने से दुर्घटना की आशंका बनी हुई है.

इस विषय में पीएचइडी के एसडीओ आलोक कुमार से बात की गई उन्होंने बताया कि, उन्हें इसकी जानकारी मिली है जल्द ही पाइप को दुरुस्त कराया जाएगा.














Post a Comment

0 Comments