विश्राम सरोवर अतिक्रमण मामले में 14 लोगों पर होगी प्राथमिकी ..

नगर परिषद के द्वारा विश्राम सरोवर के सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू किया गया था लेकिन, कोरोना काल में काम की रफ्तार कुछ धीमी हो गई. इधर, काम की धीमी रफ्तार को देखते हुए स्थानीय अतिक्रमणकारियों ने एक बार फिर सरोवर के क्षेत्र में अतिक्रमण का विस्तार करना शुरू कर दिया, जिसके बाद अब प्रशासन के द्वारा ऐसे लोगों को चिन्हित कर इन के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई करने की पहल शुरू की गई है. 


- पूर्व में प्रशासन के द्वारा भेजा गया था नोटिस, फिर भी नहीं मान रहे अतिक्रमणकारी
- काम की गति को धीमा होता देख फिर शुरू कर दिया स्थायी निर्माण


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर परिषद के द्वारा विश्राम सरोवर के सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू किया गया था लेकिन, कोरोना काल में काम की रफ्तार कुछ धीमी हो गई. इधर, काम की धीमी रफ्तार को देखते हुए स्थानीय अतिक्रमणकारियों ने एक बार फिर सरोवर के क्षेत्र में अतिक्रमण का विस्तार करना शुरू कर दिया, जिसके बाद अब प्रशासन के द्वारा ऐसे लोगों को चिन्हित कर इन के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई करने की पहल शुरू की गई है. बताया जा रहा है कि जल्द ही सभी अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी.

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि, तकरीबन 22 लाख रुपये की लागत से विश्राम सरोवर कि सफाई आदि का काम करना था. सफाई के बाद किनारों पर पौधारोपण भी करवाया जाना था. जिसके लिए वन विभाग से सहयोग लेना था. पोखर की खुदाई के दौरान यह पाया गया की पोखर के किनारे  कई लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है. कुछ लोगों का अतिक्रमण हटवाया गया जबकि, तकरीबन 14 लोगों ने अवैध रूप से पोखर की जमीन का स्थायी अतिक्रमण हटाने की नोटिस भेजी गई. फिर भी, बजाए अतिक्रमण हटाने के सभी अतिक्रमणकारियों के द्वारा पुन: सरोवर के क्षेत्र में नया निर्माण कराया जा रहा है. ऐसी जानकारी मिलने के बाद अंचलाधिकारी से अनुरोध किया गया है कि, वह इन लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करें तथा अतिक्रमण ढांचे को सरोवर क्षेत्र से हटाए. उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार नगर के विभिन्न क्षेत्रों में भी अतिक्रमण हटाने के विरुद्ध अभियान की जल्द ही शुरुआत की जाएगी.

















Post a Comment

0 Comments