जन शिकायतों पर डीएम गंभीर, कंप्लेंट एंड मॉनिटरिंग सेल का किया गठन ..

सेल में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी प्रतिदिन समाहरणालय में शिकायत लेकर पहुंचने वाले लोगों से शिकायत प्राप्त करेंगे. साथ ही फेसबुक, ट्विटर, सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से प्राप्त शिकायतों को भी पंजीकृत करेंगे. तत्पश्चात वे विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित कर मामलों का त्वरित निष्पादन कराएंगे.

 





- कंप्लेन एंड मॉनिटरिंग सेल कराएगा शिकायतों का निष्पादन
- फेसबुक, ट्विटर तथा सोशल मीडिया पर की गई शिकायत पर भी रहेगी नजर

बक्सर टॉप न्यूज़ , बक्सर : अगर आपको जिला प्रशासन से कोई शिकायत है या किसी विभाग में आपका काम लटका हुआ है और आप प्रतिदिन विभागों का चक्कर काट रहे हैं तो तो अब आपको इससे निजात मिल जाएगी और आपकी शिकायत का निष्पादन भी तुरंत हो जाएगा. और तो और फेसबुक , ट्वीटर और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आ रही शिकायतों जिलाधिकारी के स्तर से स्थल का भी निष्पादन किया जाएगा.



इसके लिए जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर सराहनीय कदम उठाया गया है डीएम ने ऐसे मामलों के निष्पादन के लिए पर्यवेक्षण हेतु जिला स्तर पर कंप्लेंट एंड मॉनिटरिंग सेल का गठन किया है. सेल में अफसर तथा कर्मियों की प्रतिनियुक्ति भी कर दी गई है डीएम द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि, सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को त्वरित एवं प्रभावी ढंग से लागू करने न्याय के साथ विकास करने एवं प्रशासन को और अधिक संवेदनशील बनाने के लिए जिला स्तर पर समीक्षा के साथ-साथ पूर्व में भी त्वरित निष्पादन के लिए आदेश निर्गत किए गए हैं लेकिन, इसके बाद भी प्रतिदिन समाहरणालय में जिलाधिकारी से अपनी समस्याओं का समाधान कराने के लिए लोगों के मिलने की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. आदेश में कहा गया है कि, फेसबुक, टि्वटर और सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से भी प्रतिदिन शिकायतें प्राप्त हो रही है. जिन का निष्पादन कराया जाना अति आवश्यक है ऐसे में डीएम ने उक्त कार्यों के पर्यवेक्षण के लिए कंप्लेन एंड मॉनिटरिंग सेल का गठन किया है. सेल में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी प्रतिदिन समाहरणालय में शिकायत लेकर पहुंचने वाले लोगों से शिकायत प्राप्त करेंगे. साथ ही फेसबुक, ट्विटर, सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से प्राप्त शिकायतों को भी पंजीकृत करेंगे. तत्पश्चात वे विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित कर मामलों का त्वरित निष्पादन कराएंगे.

सेल संचालन के लिए जिलाधिकारी स्तर से स्थल भी चिन्हित कर दिया गया है. उन्होंने इस बाबत जारी आदेश में बताया है कि, सेल का संचालन समाहरणालय भवन के प्रथम तल पर स्थित पुस्तकालय के बगल में केबिन संख्या तीन में होगा. डीएम ने नजारत उप समाहर्ता को सेल के संचालन के लिए आवश्यक सामग्रियों का अधिष्ठापन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है. डीएम ने इसका संचालन यथाशीघ्र शुरू कराने की बात कही है.














Post a Comment

0 Comments