वीडियो: कोरोना काल में छठ को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को किया सतर्क ..

उन्होंने कहा कि, स्वास्थ्य विभाग की तरफ से व्रतियों को यह सलाह दी जाती है कि, वह ज्यादा से ज्यादा यह प्रयास करें कि व्रत अपने घर से ही करें और यदि गंगा घाट पर जाना पड़े तो स्नान करने अथवा डुबकी लगाने से परहेज करें क्योंकि, डुबकी लगाने से निमोनिया, एलर्जी आदि होने की संभावना बढ़ जाती है जिससे कि कोरोना का खतरा भी कई गुना बढ़ जाता है.




- लोगों को घरों से पर्व मनाने की दी सलाह, कहा- जाना हो जरूरी तो बरते सतर्कता
- घाटों पर लगाया जाएगा मेडिकल कैंप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: छठ पर्व को लेकर स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों के मद्देनजर एक बैठक का आयोजन सदर अस्पताल के सभागार में किया गया. मौके पर प्रभारी मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर भूपेंद्र नाथ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन बक्सर जिलाध्यक्ष डॉ. महेंद्र प्रसाद, जिला सचिव डॉ. वी.के. सिंह एवं जिला संचारी रोग पदाधिकारी डॉक्टर नरेश कुमार प्रसिद्ध शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. तनवीर फरीदी समेत कई चिकित्सा कर्मी मौजूद रहे. मौके पर इस बात पर चर्चा की गई छठ घाट तथा अन्य घाटों पर इस प्रकार छठ व्रतियों की सहायता के लिए मेडिकल कैंप लगाए जाएंगे और व्रतियों को किस प्रकार कोरोना वायरस से सचेत करते हुए इस वैश्विक महामारी के संचरण को कम किया जा सकेगा.




मौके पर प्रभारी मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि, गंगा तथा विभिन्न घाटों पर मेडिकल कैंप लगाया जाएगा जिससे की व्रतियों तथा उनके परिजनों को जरूरत पड़ने पर चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराई जा सके. उन्होंने कहा कि, स्वास्थ्य विभाग की तरफ से व्रतियों को यह सलाह दी जाती है कि, वह ज्यादा से ज्यादा यह प्रयास करें कि व्रत अपने घर से ही करें और यदि गंगा घाट पर जाना पड़े तो स्नान करने अथवा डुबकी लगाने से परहेज करें क्योंकि, डुबकी लगाने से निमोनिया, एलर्जी आदि होने की संभावना बढ़ जाती है जिससे कि कोरोना का खतरा भी कई गुना बढ़ जाता है.



आई.एम.ए. के जिलाध्यक्ष ने बताया कि, कोरोना का खतरा भी कम नहीं हुआ है ऐसे में घाटों पर जाने के दौरान मास्क आदि पहनने पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. जिला सचिव ने बताया कि गंगा तथा अन्य घाटों पर जल में डुबकी लगाने पर महामारी के फैलने का खतरा बढ़ सकता है. जिला संचारी रोग पदाधिकारी ने कहा कि, कोरोना के दौरान ज्यादा से ज्यादा घरों से ही छठ व्रत करने की सलाह स्वास्थ विभाग के द्वारा दी जा रही है. फिर भी अगर घाटों पर जा रहे हैं तो कोरोना को लेकर सतर्कता बरतते हुए जाए.
वीडियो:











Post a Comment

0 Comments