अग्निरोधी व्यवस्था से चूके पटाखा दुकानदारों का लाइसेंस होगा रद्द : एएसडीएम

ठठेरी बाजार, मेन रोड, जमुना चौक आदि जगहों पर उन्होंने कई दुकानदारों के सामानों को दुकान के अंदर करवाया. साथ ही यह चेतावनी दी कि अगर दुकानों को फुटपाथ का अतिक्रमण करते हुए लगाया गया तो सामानों को भी जब्त कर लिया जाएगा. 



- एएसडीएम दीपक कुमार ने किया पटाखा दुकानों का निरीक्षण
- सड़क का अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को दी सख्त चेतावनी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: धनतेरस तथा दीपावली को लेकर लगाई गई पटाखा दुकानों के लाइसेंसों तथा वहां पर की गई अग्निरोधी व्यवस्था की जांच करने के लिए एएसडीएम दीपक कुमार ने नगर में सघन जांच अभियान चलाया. इस दौरान उन्होंने दर्जनों दुकानों पर पहुंच कर दुकानों पर की गई अग्निरोधी व्यवस्था तथा सुरक्षा के अन्य इंतजामों के बारे में जायजा लिया, जिन दुकानों पर उन्होंने विरोधी व्यवस्था में कमी पाई उसे तुरंत दुरुस्त करने को कहा. उन्होंने कहा कि यदि शाम तक अग्निरोधी व्यवस्था को दुरुस्त नहीं किया जाता तो वह पटाखा दुकानों के लाइसेंस कैंसिल कर देंगे.




जांच के क्रम में उन्होंने सड़क का स्थायी अतिक्रमण कर अपनी दुकानें लगाने वालों लोगों को कड़ी चेतावनी देते हुए तुरंत ही दुकान खाली करवाने का काम शुरू करा दिया. ठठेरी बाजार, मेन रोड, जमुना चौक आदि जगहों पर उन्होंने कई दुकानदारों के सामानों को दुकान के अंदर करवाया. साथ ही यह चेतावनी दी कि अगर दुकानों को फुटपाथ का अतिक्रमण करते हुए लगाया गया तो सामानों को भी जब्त कर लिया जाएगा. इस दौरान सड़क पर अपनी लेन छोड़कर दूसरी लेन में पहुंचे और जाम का कारण बने वाहन चालकों को भी कड़ी फटकार लगाई और उन्हें अपनी ही लाइन में चलने की हिदायत दी.


पटाखा दुकान पर बीयर केन देख हैरान हुए एएसडीएम:

निरीक्षण के क्रम में एएसडीएम ठठेरी बाजार मोड़ पर लगाए गए एक पटाखा दुकान पर पहुंचे वहां वह पटाखा दुकान पर सजा कर रखे गए बीयर केन को देखकर हैरान हो गए तुरंत अपने हाथों में लेकर उन्होंने उसके की. जांच की तो ज्ञात हुआ है कि वह हूबहू बीयर केन की तरह बनाया गया एक पटाखा है जो कि, अनार की तरह रोशनी करता है.


गोला बाजार का भी किया औचक निरीक्षण:

पटाखा दुकान का निरीक्षण करने के बाद एसडीएम ने गोला बाजार का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने यह देखने की कोशिश की कि कहीं बिना अनुमति के कोई पटाखा दुकान या कोई गोदाम तो गोला बाजार में नहीं लगायी गयी है लेकिन, उन्हें ऐसा कुछ नहीं दिखा. हालांकि, एसडीएम को पहुंचा देख दुकानदारों में चर्चा का माहौल गर्म रहा.

लोगों को दी शुभकामनाएं कहा, मनाएं सुरक्षित दीपावली, प्रशासन का करें सहयोग:

एएसडीएम ने सभी दुकानदारों के साथ-साथ आम लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि, वह दीपावली को सुरक्षित ढंग से मनाए तथा विधि व्यवस्था कायम रखने में प्रशासन का सहयोग करें.
















Post a Comment

0 Comments