अलग-अलग जगहों पर हुई अगलगी में किसानों की फसल समेत लाखों की संपत्ति स्वाहा ..

सपरिवार घर पर दीपावली के पटाखे छोड़ रहे थे, उसी बीच घर में फ्रिज के पास हुई शार्ट सर्किट से आग लग जाने से फ्रिज, कूलर, पंखा, टीवी समेत कई कीमती सामान जलकर राख हो गए. बताया जा रहा है कि, इस अगलगी में लाखों रुपयों का नुकसान हुआ है. 




- सिमरी, चौसा तथा डुमराँव इलाके में हुई घटनाएं
- मामले में सरकारी सहायता दिलाने की मांग


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जिले में अलग-अलग जगहों पर लगी आग के कारण लाखों रुपयों के नुकसान की बात सामने आई है. इस अगलगी में घरेलू सामानों के साथ-साथ किसानों की फसल को भी नुकसान पहुंचा है. पहली घटना सिमरी थाना क्षेत्र के मंझवारी गांव के मिल्की डेरा गांव में हुई जहां ददन यादव एवं ललन यादव की के झोपड़ी नुमा घर में आग लगने से 50 हज़ार रुपये से ज्यादा की संपत्ति का नुकसान हो गया है. 




बताया जा रहा है कि खाना बनाने के बाद चूल्हे से निकली आग ने देखते ही देखते भयानक रूप ले लिया और देखते ही देखते सब कुछ जलकर राख हो गया. घटना की सूचना मिलने पर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मुन्ना साह ने प्रशासन से तत्काल पीड़ित परिवार को राहत मुहैया कराने की बात कही वहीं, अंचलाधिकारी अनिल कुमार ने भी सरकारी कर्मचारी से जांच प्रतिवेदन प्राप्त होने के बाद सहायता दिलाने की बात कही है.

उधर, चौसा अंचल के बनारपुर गांव में दीपावली की रात मकान में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगने से इलेक्ट्रिक उपकरण तथा लाखों रुपये की संपत्ति जलकर स्वाहा हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक बनारपुर गांव के संजय यादव रात्रि के समय सपरिवार घर पर दीपावली के पटाखे छोड़ रहे थे, उसी बीच घर में फ्रिज के पास हुई शार्ट सर्किट से आग लग जाने से फ्रिज, कूलर, पंखा, टीवी समेत कई कीमती सामान जलकर राख हो गए. बताया जा रहा है कि, इस अगलगी में लाखों रुपयों का नुकसान हुआ है. अंचलाधिकारी ने घटना की सूचना मिलने के बाद मामले में हुई क्षति का मुआयना कराया है.




डुमराँव प्रखंड के पुराना भोजपुर पंचायत के बधार में रखे गए धान के बोझे में लगी आग से किसानों की मेहनत खाक में मिल गई. जिन किसानों का नुकसान हुआ है उनमें प्रेम लाल पांडेय, मेलन गोंड़ शामिल है. घटना की सूचना मिलते ही नवनिर्वाचित विधायक अजीत कुमार सिंह तथा डुमराँव राजपरिवार के युवराज शिवांग विजय सिंह पूर्व मुखिया प्रतिनिधि इस्लाम अंसारी घटनास्थल पर पहुंचे और किसानों को सरकारी मदद दिलाने का आश्वासन दिया.









Post a Comment

0 Comments