जेल में सघन छापेमारी, गड्ढे खोदकर ली गयी तलाशी, मिले केवल ..

कारा एवं सुधार विभाग तथा गृह विभाग के संयुक्त आदेश पर पूरे बिहार भर में विभिन्न जेलों में छापेमारी अभियान चलाया गया था. जिसके तहत अहले सुबह 3:50 पर डीएम अमन समीर, एसपी नीरज कुमार सिंह, सदर एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय, डुमराँव एसडीपीओ के.के. सिंह  समेत विभिन्न थानों की पुलिस की मौजूदगी में जेल में सघन छापेमारी अभियान शुरू किया गया. 

 





- सुबह 3:50 में ही जेल में पहुंच गए थे डीएम-एसपी तथा भारी संख्या में पुलिस बल
- सफाई का साथ सुरक्षा संबंधित निर्देश देकर रवाना हुए वरीय अधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कारा एवं गृह विभाग के निर्देश पर बिहार के तमाम जिलों में एक साथ छापेमारी की गई. इसी क्रम में बक्सर केंद्रीय कारा में डीएम एसपी के नेतृत्व में सदर एसडीएम तथा डुमरांव एसडीपीओ एवं नगर, मुफस्सिल, औद्योगिक तथा जेल पुलिस के नेतृत्व में छापेमारी कर सघन जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान जेल के विभिन्न वार्डों के एक एक कोने तथा ईंट-पत्थरों को भी हटा कर उसकी तलाशी ली गई. कई स्थानों पर तो गड्ढा खोदकर भी जांच की गई लेकिन, इस पूरे अभियान के दौरान केवल लोहे को पीटकर बनाई गई एक-दो छुरियां तथा कुछ शेविंग ब्लेड बरामद हुए. अभियान सुबह 3:50 पर शुरू हुआ और 7:45 पर खत्म हुआ इस दौरान कारा के कैदियों के बीच हड़कंप मचा रहा. तलाशी अभियान के दौरान कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ. बाद में आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए वरीय अधिकारियों ने जेल से प्रस्थान किया.



इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कारा अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि, कारा एवं सुधार विभाग तथा गृह विभाग के संयुक्त आदेश पर पूरे बिहार भर में विभिन्न जेलों में छापेमारी अभियान चलाया गया था. जिसके तहत अहले सुबह 3:50 पर डीएम अमन समीर, एसपी नीरज कुमार सिंह, सदर एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय, डुमराँव एसडीपीओ के.के. सिंह  समेत विभिन्न थानों की पुलिस की मौजूदगी में जेल में सघन छापेमारी अभियान शुरू किया गया. यह अभियान सुबह 3:50 से सुबह 7:45 तक चला. अभियान में कोई भी आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं की गई. हालांकि, साफ-सफाई तथा अन्य बिंदुओं पर डीएम और जेल की सुरक्षा संबंधी विषयों पर एसपी ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए. कारा अधीक्षक ने बताया कि अभियान के दौरान गेट के बाहर तैनात बीएमपी के जवानों को बुलाकर जेल में आने वाले हर व्यक्ति की सघन तलाशी लेने का भी निर्देश वरीय अधिकारियों  के द्वारा दिया गया. छापेमारी के दौरान उनके अतिरिक्त वरीय लिपिक वाल्मीकि तिवारी तथा जेल के तमाम सुरक्षाकर्मी मौजूद थे.














Post a Comment

0 Comments