छठ के इंतजामों को लेकर नप प्रशासन ने किया गंगा घाटों का निरीक्षण ..

बताया कि गंगा घाटों तथा आवागम के मार्गों पर रोशनी के लिए लाइट आदि की व्यवस्था की जाएगी. साथ ही साथ सभी पूजा समिति के लोगों से यह कहा गया है कि, वह घाटों पर लोगों से अत्याधिक भीड़ नहीं लगाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग की अपील करते रहे.
गंगा घाटों का निरीक्षण करती मुख्य पार्षद माया देवी, नप के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार तथा उप मुख्य पार्षद इंद्र प्रताप सिंह व अन्य (बाएं से दाएं)


- सभी गंगा घाटों की कराई जाएगी बैरिकेडिंग, रोशनी के भी किए जाएंगे व्यापक प्रबंध
- कोरोना संक्रमण को लेकर लगातार प्रचार-प्रसार करते रहेंगे पूजा समिति के लोग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर विभाग के निर्देशानुसार जिला प्रशासन ने लोगों से छठ के दौरान गंगा घाट पर सार्वजनिक रूप से छठ करने के बजाय अपने ही घरों से छठ करने की अपील की है. हालांकि, एहतियात के तौर पर सभी गंगा घाटों की बैरिकेडिंग की जा रही है. नगर परिषद के द्वारा घाटों की साफ-सफाई भी कराई गई है. घाटों पर की गई व्यवस्था को देखने के लिए मुख्य पार्षद माया देवी, उप मुख्य पार्षद इंद्र प्रताप सिंह तथा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार एवं अन्य लोगों ने मोटर बोट से गंगा घाटों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जो भी कमियां पाई गई उनको चिन्हित करते हुए नप कर्मियों को निर्देशित किया गया कि उसे जल्द से जल्द दुरुस्त करें.



नगर परिषद के उप मुख्य पार्षद इन्द्रप्रताप सिंह ने बताया कि गंगा घाटों तथा आवागम के मार्गों पर रोशनी के लिए लाइट आदि की व्यवस्था की जाएगी. साथ ही साथ सभी पूजा समिति के लोगों से यह कहा गया है कि, वह घाटों पर लोगों से अत्याधिक भीड़ नहीं लगाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग की अपील करते रहे.



उन्होंने बताया कि, हर व्यक्ति से आवश्यक रूप से अनुरोध किया गया है कि, वह गृह विभाग के निर्देश के आलोक में गंगा के पानी में खड़े होकर अर्घ्य ना दें क्योंकि, सामूहिक रुप से गंगा के जल में प्रवेश करने पर कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ जाता है. उप मुख्य पार्षद ने बताया कि, आगे जिस प्रकार के निर्देश सरकार से प्राप्त होंगे उस के आलोक में कार्रवाई भी की जाएगी.














Post a Comment

0 Comments