सड़क निर्माण के दौरान जाम हुई नालियों की नप ने कराई सफाई ..

उन्होंने बताया कि, नाली की सफाई करवाई गई है जिससे कि तात्कालिक तौर पर जल निकासी की समस्या हल हो सके लेकिन, सड़क निर्माण के दौरान पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों को यह ध्यान देना होगा कि इस तरह की समस्या आगे नहीं आए. उन्होंने कहा कि, इस मामले को लेकर पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को पत्र लिखकर शिकायत दर्ज कराई जाएगी. 
नप के अधिकारियों से बात करती वार्ड पार्षद

 

- सिटी मैनेज़र ने कहा, पथ निर्माण के अभियंता को लिखेंगे पत्र
- वार्ड पार्षद ने की नाली निर्माण की मांग 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर के स्टेशन रोड से नया बाजार होते हुए चौसा-बक्सर मुख्य मार्ग से मिलने वाली सड़क के निर्माण के दौरान नया बाजार में नालियों को जाम किए जाने का आरोप लगाते हुए नगर परिषद के सिटी मैनेजर असगर अली ने शुक्रवार को नया बाजार में नालियों की सफाई करवाई. उन्होंने बताया कि पथ निर्माण विभाग के द्वारा बनाई जा रही सड़क की गिट्टी आदि से नाली को पूरी तरह जाम कर दिया गया है, जिससे कि जल निकासी की समस्या सामने आ रही है. उन्होंने बताया कि, नाली की सफाई करवाई गई है जिससे कि तात्कालिक तौर पर जल निकासी की समस्या हल हो सके लेकिन, सड़क निर्माण के दौरान पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों को यह ध्यान देना होगा कि इस तरह की समस्या आगे नहीं आए. उन्होंने कहा कि, इस मामले को लेकर पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को पत्र लिखकर शिकायत दर्ज कराई जाएगी. मौके पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार तथा नया बाजार वार्ड संख्या 8 की वार्ड पार्षद निर्मला देवी भी मौजूद थी.


वार्ड पार्षद ने कहा कि, पथ निर्माण विभाग के द्वारा पूर्व में यह बताया गया था कि, अंबेडकर चौक से नया बाजार होते हुए मठिया मोड तक होने वाले सड़क निर्माण के दौरान सड़क के किनारे नाली का भी निर्माण किया जाएगा लेकिन, अब केवल पांडेय पट्टी रेलवे क्रासिंग तक ही नाली का निर्माण किया जा रहा है. ऐसे में नया बाजार के लोगों को जहाँ वर्तमान में जल जमाव की समस्या झेलनी पड़ रही है वहीं,  भविष्य में भी भयंकर जलजमाव की समस्या से दो-चार होना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि, नाली निर्माण की मांग को लेकर पिछले दिनों सड़क जाम कर विरोध जताया गया था, जिसके साथ ही जिला पदाधिकारी को भी स्थानीय लोगों के द्वारा हस्ताक्षरित एक पत्र सौंपा गया है. बावजूद इसके अब तक कोई कार्रवाई होती नहीं दिख रही है. ऐसे में यदि नया बाजार इलाके में भी नाली का निर्माण नहीं कराया गया तो इसका जमकर विरोध किया जाएगा.


















Post a Comment

0 Comments