नहीं सुधर रही कार्य संस्कृति, चतुर्थ वर्गीय कर्मी हाज़िर, एसएफसी गोदाम प्रबंधक गायब ..

जिला मुख्यालय के प्रखंड कार्यालय के समीप अवस्थित राज्य खाद्य निगम के प्रबंधक भी शुक्रवार को समय से गोदाम में नहीं पहुंचे थे. इतना ही नहीं उनके स्थान पर किसी चतुर्थवर्गीय कर्मी के द्वारा ड्यूटी की जा रही थी. पूछे जाने पर कर्मी के द्वारा बताया गया कि, प्रबंधक सुजीत कुमार आर्य प्रतिदिन सुबह साढ़े नौ बजे तक गोदाम में पहुंचते हैं. कुछ देर यहां रहने के बाद वह चौसा स्थित गोदाम में चले जाते हैं 
 प्रबंधक के स्थान पर ड्यूटी देते चतुर्थवर्गीय कर्मी (बाएं)


- समय पर नहीं पहुंचते हैं प्रबंधक, कर्मी करते हैं कर्तव्य निर्वहन
- महाप्रबंधक ने बताया, दोषी पाए जाने पर की जाएगी प्रपत्र-क गठित करने की कार्रवाई

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: राज्य खाद्य निगम के महाप्रबंधक के द्वारा जहां लगातार विभिन्न गोदामों का निरीक्षण कर वहां के प्रबंधकों के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने की बातें सामने आ रही हैं वहीं इन कार्रवाइयों के बावजूद गोदाम के सहायक प्रबंधकों की कार्यशैली में कोई सुधार होता दिखाई नहीं दे रहा. जिला मुख्यालय के प्रखंड कार्यालय के समीप अवस्थित राज्य खाद्य निगम के प्रबंधक भी शुक्रवार को समय से गोदाम में नहीं पहुंचे थे. इतना ही नहीं उनके स्थान पर किसी चतुर्थवर्गीय कर्मी के द्वारा ड्यूटी की जा रही थी. पूछे जाने पर कर्मी के द्वारा बताया गया कि, प्रबंधक सुजीत कुमार आर्य प्रतिदिन सुबह साढ़े नौ बजे तक गोदाम में पहुंचते हैं. कुछ देर यहां रहने के बाद वह चौसा स्थित गोदाम में चले जाते हैं क्योंकि, वहां का भी प्रभार उन्हीं के जिम्मे है. यह पूछे जाने पर कि क्या प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत वितरित किए जाने वाले खाद्यान्न उठाव के निर्धारित समय सुबह 8:00 बजे वह उपस्थित होते हैं. तो कर्मी का जवाब ना में था. ऐसे में एक बार फिर वही सवाल उठता है कि, राज्य खाद्य निगम के महाप्रबंधक के द्वारा गुरुवार को नावानगर गोदाम के सहायक प्रबंधक के विरुद्ध की गई कार्रवाई के समय जो सवाल उठाया गया था जिसमें उन्होंने पूछा था कि, क्या ऐसी आशंका नहीं है की वितरण के दौरान खाद्यान्न की धांधली की जाए? क्या वहीं सवाल यहाँ के लिए लागू नहीं होता?

इस संदर्भ में पूछे जाने पर राज्य खाद्य निगम के महाप्रबंधक बी के प्रभाकर ने बताया कि वह किसी जरूरी काम से पटना पहुंचे हुए हैं. हालांकि इस तरह कि शिकायत की वह जांच करेंगे तथा जांच में दोषी पाए जाने पर प्रपत्र-क गठित करने की कार्रवाई भी की जाएगी.


















Post a Comment

0 Comments